scriptएक सप्ताह के बाद पेट्रोल हुआ 5 पैसे सस्ता, क्रूड ऑयल 57 डॉलर पर | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 18th Feb 2020 | Patrika News
कारोबार

एक सप्ताह के बाद पेट्रोल हुआ 5 पैसे सस्ता, क्रूड ऑयल 57 डॉलर पर

बीते 6 दिनों से पेट्रोल के दाम में देखने को मिल रही थी स्थिरता
डीजल की कीमत में भी 5 पैसे प्रति लीटर की देखने को मिली कटौती
क्रूड ऑयल के दाम में देखने को मिल रहा है कोरोना का दबाव

नई दिल्लीFeb 18, 2020 / 12:37 pm

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 18th Feb 2020

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में करीब एक हफ्ते के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में एक साथ कटौती देखने को मिली है। बात पेट्रोल की कीमत की करें तो लगातार 6 दिनों की स्थिरता के बाद पेट्रोल के दाम कम हुए हैं। वहीं डीजल की कीमत में भी कटौती देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर क्रूड ऑयल के दाम में कोरोना वायरस का असर बढ़ता जा रहा है। ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम गिरावट के साथ 57 डॉलर प्रति बैरल के आसपास कारोबार कर रहा है। जानकारों की मानें तो आने वाले कुछ दिन और कोरोना वायरस का असर क्रूड आयल के दाम में देखने को मिलेगा। आइए आपको भी बताते हैं कि पेट्रोल और डीजल कितने दाम चुकाने होंगे…

पेट्रोल सप्ताह भर बाद सस्ता
पेट्रोल की कीमत में लगातार 6 दिनों की कटौती के बाद कटौती देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 71.89, 74.53 और 74.68 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंंबई में 4 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद दाम 77.56 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- विदेशी संकेतों के चलते शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 230 अंक लुढ़का

डीजल भी हुआ सस्ता
वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम में भी कटौती देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 64.65, 66.97, 67.75 और 68.27 रुपए प्रति लीटर देखने को मिली है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में डीजल के दाम में और भी कटौती देखने को मिल सकती है।

क्रूड ऑयल के दाम 57 डॉलर पर
वहीं क्रूड ऑयल के दाम 57 डॉलर पर बने हुए हैं। कोरोना वायरस के कारण डिमांड काफी कम है। वहीं प्रोडक्शन में भी लगातार कटौती देखने को मिल रही है। जिसके बाद भी क्रूड ऑयल के दाम में दबाव देखने को मिल रहा है। मौजूदा समय में ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 57.11 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल के दाम 51.70 डॉलर के आसपास बना हुआ है। जानकारों के अनुसार क्रूड ऑयल के दाम में इससे ज्यादा की बढ़ोतरी के आसार नहीं दिख रहे हैं।

Home / Business / एक सप्ताह के बाद पेट्रोल हुआ 5 पैसे सस्ता, क्रूड ऑयल 57 डॉलर पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो