scriptPetrol Diesel Price Today : दिल्ली में 75 रुपए से नीचे आया पेट्रोल, 19 पैसे सस्ता हुआ डीजल | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 20th Jan 2020 | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : दिल्ली में 75 रुपए से नीचे आया पेट्रोल, 19 पैसे सस्ता हुआ डीजल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2020 07:43:25 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की देखने को मिली कटौती
देश की राजधानी दिल्ली में डीजल हुआ 68.26 रुपए प्रति लीटर
लगातार पांच दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम में जारी

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 20th Jan 2020

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) में लगातार पांच दिनों से कटौती देखने को मिल रही है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में सोमवार को पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। वहीं डीजल की कीमत में 19 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुआ है। आपको बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में कटौती होने से पेट्रोल और डीजल की कीमत में असर देखने को मिल रहा है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में और भी कटौती देखने को मिल सकती है। आइए आपको भी बताते हैं आखिर आज आपको पेट्रोल और डीजल के दाम में कितने रुपए चुकाने होंगे…

पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में से नई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जबकि मुंबई में 10 पैसे प्रति लीटर और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जिसके बाद देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.98, 77.58, 80.58 और 77.89 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल के दाम में और भी कटौती देखने को मिल सकती है।

डीजल की कीमत में 19 पैसे प्रति कम हुए दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में 19 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमत क्रमश: 68.26 और 70.62 रुपए प्रति लीटर हो गई है। जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 20 पैसे प्रतिअ लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 71.57 और 72.13 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल 80 और पेट्रोल 70 पैसे ज्यादा सस्ता हुआ
पेट्रोल और डीजल के दाम में पांच दिनों से लगातार कटौती देखने को मिल रही है। इन पांच दिनों की बात करें तो डीजल के दाम में 80 पैसे से 85 पैसे प्रति लीटर तक कटौती देखने को मिल चुकी है। 80 पैसे प्रति लीटर दिल्ली और 81 पैसे प्रति लीटर कोलकाता में दाम कम हुए हैं। जबकि 85 पैसे प्रति लीटर मुंबई और चेन्नई में डीजल सस्ता हुआ है। जबकि पेट्रोल की बात करें तो देश की दिल्ली और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 72 और 76 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जबकि कोलकाता और मुंबई में डीजल 71 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो