तीन हफ्तों में 2 रुपए तक सस्ता हुआ Diesel, Petrol की कीमत में भी मिली राहत

  • रविवार को लगातार चौथे दिन डीजल की कीमत में गिरावट, देखने को मिली 24 पैसे की कटौती
  • लगातार दूसरे दिन डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं, चुकाने होंगे शुक्रवार वाले दाम
  • सितंबर के महीने में देश की राजधानी दिल्ली में 89 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हो चुका है पेट्रोल

By: Saurabh Sharma

Updated: 20 Sep 2020, 08:04 AM IST

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) के लिहाज से देखें तो सितंबर का महीना देश के लोगों के लिए अब तक काफी राहतभरा रहा है। खासकर डीजल की कीमत में तीन हफ्ते में अच्छी कटौती देखने को मिली है। वहीं पेट्रोल के दाम में महीने के शुरुअती दिनों में बढ़ोतरी देखने को मिली, लेकिन उसके बाद उसमें में मामूली कटौती देखने को मिली है। यह कटौती अब 1 रुपए प्रति लीटर से कम ही है। जानकारों की मानें तो क्रूड ऑयल की कीमत में कटौती देखने को मिली है। जिसकी वह से पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती देखने को मिली है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर सितंबर महीने के तीन हफ्तों में पेट्रोल और डीजल के दाम में कितने कम हुए हैं।

डीजल की कीमत में कटौती जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार चौथे दिन गिरावट देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 24 पैसे प्रति लीट कम हुआ है, जिसके बाद यहां पर दाम 71.58 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जबकि कोलकाता में 23 पैसे, मुंबई में 25 पैसे और चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर डीजल पर कम हुए हैं। जिसके बाद तीनों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 75.09 रुपए, 78.02 रुपए और 76.99 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं।

पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव
वहीं दूसरी ओर लगातार दो दिनों की गिरावट के बाद बीते दो दिनों से पेट्रोल की की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम शुक्रवार वाले ही चुकाने होंगे। शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 81.14 रुपए, 82.67 रुपए, 87.82 रुपए और 84.21 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

तीन हफ्तों में कितना सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल
देश की राजधानी दिल्ली और बाकी महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में सितंबर के महीने में गिरावट देखने को मिली है। पहले बात डीजल की कीमत करें तो दिल्ली में 1.98 रुपए, कोलकाता में 1.97 रुपए, मुंबई में 2.09 रुपए और चेन्नई में 1.87 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो चुका है। वहीं बात पेट्रोल की कीमत की करें तो दिल्ली में 0.89 रुपए, कोलकाता में 0.85 रुपए, मुंबई में 0.86 रुपए और चेन्नई में 0.79 रुपए दाम कम हो चुके हैं।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned