scriptआ गए Petrol और Diesel के फ्रेश Price, जानिए आपके शहर में कितने हो गए हैं दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 2nd Nov 2020 | Patrika News
कारोबार

आ गए Petrol और Diesel के फ्रेश Price, जानिए आपके शहर में कितने हो गए हैं दाम

डीजल की कीमत 2 अक्टूबर से न ही बढ़ी या घटी, चुकाने होंगे वही 31 दिन पुराने दाम
22 सितंबर यानी 41 दिन से पेट्रोल की कीमत में देखने को नहीं मिला है कोई बदलाव

Nov 02, 2020 / 07:27 am

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत में आज फिर कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। देश के चारों महानगरों के लोगों को डीजल के 31 दिन पुराने और पेट्रोल के 41 दिन पुराने दाम चुकाने होंगे। डीजल की कीमत में 2 अक्टूबर से कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल की कीमत भी 22 सितंबर के बाद से लगातार स्थिर है। जानकारों की मानें तो इंटानेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में अस्थिरता के कारण घरेलू ऑयल कंपनियों की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता का रुख अपनाया हुआ है। ऐसा तब भी देखने को मिला था जब मार्च के महीने में भारत में लॉकडाउन लगाया गया था। आइए आपको भी बताते हैं आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत कितनी चुकानी होगी।

डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल कीमत 31 दिन से कोई बदलाव नहीं हुआ है। आखिरी बार 2 अक्टूबर को डीजल की कीमत में 6 से 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति कम हुए थे। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 70.46 रुपए और 76.86 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। जबकि कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 73.99 रुपए और 75.95 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- 15 कारोबारी दिनों में 1.20 लाख करोड़ रुपए कम हो गई रिलायंस की हैसियत, जानिए कितना हुआ नुकसान

पेट्रोल की कीमत में स्थिरता जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में बुधवार को पेट्रोल की कीमत में लगातार 41 वें दिन भी स्थिरता देखने को मिली है। आखिरी बार पेट्रोल की कीमत में गिरावट 22 सितंबर को देखने को मिली थी। उस दिन देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल 81.06, 82.59 और 87.74 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जहां दाम 84.14 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आज भी आपको वहीं दाम चुकाने होंगे।

Home / Business / आ गए Petrol और Diesel के फ्रेश Price, जानिए आपके शहर में कितने हो गए हैं दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो