scriptतीन दिनों में 50 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में कटौती जारी | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 5th Oct 2019 | Patrika News

तीन दिनों में 50 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में कटौती जारी

Published: Oct 05, 2019 07:27:05 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आज पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर कम हुए दाम
डीजल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर की देखनेे को मिली कटौती

Petrol Price

पेट्रोलियम कम्पनियों का तेल निकाल रहा चुनाव, पांच महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा क्रूड ऑयल

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जानकारों की मानें तो इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में नरमी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से देश के चारों महानगरों में लगातार तीसरे दिन कटौती हु्ई है। लगातार तीन दिनों में पेट्रोल के दाम 50 पैसे प्रति से ज्यादा कम हो चुके हैं। जबकि डीजल 30 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा सस्ता हो चुका है। आइए आपको भी बताते हैं कि आपको अपने महानगर में पेट्रोल और डीजल के कितने दाम चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- प्याज की तरह दालों पर नहीं लगाई जाएगी स्टॉक लिमिट

पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद नई दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.04 और 76.67 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम में 28 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसकी वजह से दाम 79.65 रुपए प्रति लीटर कम हुए हैं। चेन्नई में 31 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है, जिसके बाद यहां पर दाम 76.90 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान के लिए रिलायंस, टाटा समूह को सराहा

डीजल के दाम 20 पैसे प्रति लीटर की कटौैती
आईआोसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद नई दिल्ली औैर कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 67.15 औैर 69.51 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जबकि मुंबई में 22 पैसे की कटौती के बाद दाम 70.39 रुपए और चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद दाम 70.94 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- सोना 1,150 रुपए चमककर चार सप्ताह के उच्चतम स्तर पर, चांदी के दाम में आंशिक गिरावट

तीन दिनों में 50 पैसे ज्यादा सस्ता हुआ पेट्रोल
तीन दिनों की लगातार कटौती की बात करें तो पेट्रोल के दाम 50 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा सस्ता हो चुका है। आईओसीएल से मिले आंकड़ों की मानें तो तीन दिनों में नई दिल्ली में पेट्रोल 57 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो चुका है। वहीं कोलकाता और मुंबई में 56 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। वहीं चेन्नई में दाम 60 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। वहीं डीजल की कीमत की बात करें में नई दिल्ली और कोलकाता में 34 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। वहीं मुंबई में 37 और चेन्नई 36 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो