script

Petrol-Diesel Price Today : पेट्रोल के दाम लगातार चौथे दिन स्थिर, डीजल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती

Published: Jun 20, 2019 07:20:12 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

Petrol-Diesel Price Today : 17 जून 2019 के बाद Diesel price में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। Petrol price में लगातार चौथे दिन कोई बदलाव नहीं किया गया है।

petrol diesel price

Today Petrol- Diesel Price in Bijnor: महीने के दूसरे हफ्ते में पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई बढ़ौतरी, जाने आज के रेट

नई दिल्ली। गुरुवार को देश के चार महानगरों में डीजल के दाम ( diesel price ) में चौथे दिन कटौती देखने को मिली है। आईओसीएल ( IOCL) से मिली जानकारी के अनुसार डीजल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। वहीं पेट्रोल की कीमत ( petrol price ) में लगातार चौथे दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। आपको बता दें कि रविवार को पेट्रोल के दाम में बदलाव हुआ था। उसके बाद से अभी तक पेट्रोल के दाम स्थिर रखे गए हैं। जानकारों की मानें तो क्रूड ऑयल ( crude oil ) के दाम में इजाफा होने के चलते ऐसा किया गया है। वहीं 29 मई के बाद से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा नहीं हुआ है। तब से अब तक देश की राजधानी नई दिल्ली ( New Delhi ) में पेट्रोल के दाम में करीब 2 रुपए और डीजल की कीमत में करीब 3 रुपए प्रति लीटर कम हो चुके हैं।

यह भी पढ़ेः- Naresh Goyal की बढ़ सकती है मुश्किलें, Jet लाॅयल्टी प्रोग्राम पर ED कर सकता है पूछताछ

चार दिन के बाद डीजल के दाम में कटौती
IOCL से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में Diesel की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद देश के चार महानगरों नई दिल्ली ( New Delhi ), कोलकाता ( Kolkata ), मुंबई ( mumbai ) और चेन्नई ( Chennai ) में डीजल के दाम क्रमश: 63.78, 65.70, 66.87 और 67.46 रुपए प्रति लीटर हो गए है। आपको बता दें कि इससे पहले डीजल के दाम में रविवार को कटौती की गई थी।

यह भी पढ़ेः- अर्थव्यवस्था में पैसे की कमी दूर करेगा RBI, नकदी बढ़ाने के लिए तैयार किया ये प्लान

पेट्रोल की कीमतें स्थिर
IOCL से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में Petrol की कीमत में गुरुवार को भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। गुरुवार को वहीं दाम लागू रहेंगे, जो रविवार को थे। रविवार को देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद New Delhi, Kolkata, Mumbai और Chennai में पेट्रोल के दाम 69.93, 72.19, 75.63 और 72.64 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेः- Pakistan के लिए भारी पड़ सकती है चीन से दोस्ती, अमरीका ने IMF से कहा- शर्त के साथ ही दें राहत पैकेज

3 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो चुका है डीजल
29 मई से 16 जून तक पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में तब से अब तक पेट्रोल के दाम में 1.93 रुपए और डीजल में 2.91 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ है। कोलकाता में पेट्रोल 1.73 और डीजल 2.75 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ है। मुंबई में पेट्रोल के दाम 1.84 और डीजल 3 रुपए प्रति लीटर कम हुआ है। चेन्नई में डीजल के दाम में सबसे अधिक कीमत 3.02 रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल 1.95 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो