script

मंगलवार को भी स्थिर रहा पेट्रोल-डीजल का भाव, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार तेजी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2019 07:42:21 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं।
मंगलवार को पेट्रोल-डीजल का भाव गत रविवार के स्तर पर ही स्थिर।
अमरीका ने ईरान से कच्चा तेल आयात करने वाले देशों पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी।

Petrol Diesel

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार तेजी, मंगलवार को भी स्थिर रहा पेट्रोल-डीजल का भाव

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव लगातार में तेजी से बढ़ रहा है। इस सप्ताह भी यह बढ़ोतरी जारी है। कच्चे तेल की कीमतों में लगे आग के बावजूद भी घरेलू तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं कर रही हैं। मंगलवार को एक बार फिर लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके साथ ही मंगलवार को पेट्रोल की कीमतें गत रविवार के स्तर पर ही बरकरार हैं। बता दें कि ईरान द्वारा कच्चे तेल का आयात करने वाले देशों पर भी प्रतिबंध लगाने के लिए अमरीकी सचिव माइक पॉम्प्यो ने धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि जो देश ईरान पर प्रतिबंध लगने के बाद भी कच्चे तेल का आयात कर रहे हैं, उन्हें भी इस प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है। गौरतलब है कि अमरीका ने इन देशों को छह महीने तक ईरा से कच्चे तेल का आयात करने पर छूट दिया था।


क्या ह? डीजल ?? का भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में अब तक 40 फीसदी से भी अधिक इजाफा होने के बाद भी मंगलवार को डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। इसके साथ मंगलवार को डीजल की कीमतें गत रविवार के स्तर पर ही स्थिर हैं। मंगलवार को राजधानी नई दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए आपको 66.46 रुपए चुकाने होंगे। कोलकाता की बात करें तो यहां भी पेट्रोल का भाव गत रविवार के 68.20 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर बरकरार है। मुंबई में एक लीटर पेट्रोल का भाव 69.56 रुपए, वहीं चेन्नई में डीजल का भाव 70.17 रुपए प्रति लीटर रहा।


क्या है आज पेट्रोल का भाव

पेट्रोल की कीमतों की बात करें तो इसमें भी सोमवार को कोई बदलाव नहीं देखा गया। मंगलवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 72.95 रुपए प्रति लीटर रहा। कोलकाता कें आज आपको एक लीटर पेट्रोल के लिए 74.97 रुपए चुकाने होंगे। मुंबई में पेट्रोल का भाव सबसे अधिक 78.52 रुपए प्रति लीटर है। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल का भाव 75.71 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।


क्या है राजस्थान के प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल का भाव

राजस्थान के प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों की बात करें तो यहां राजधानी जयपुर वासियों को एक लीटर पेट्रोल के लिए 73.70 रुपए और डीजल के लिए 68.76 रुपए प्रति लीटर देना होगा। अजमेर में आज पेट्रोल का भाव 73.25 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 68.34 रुपए प्रति लीटर है। भरतपुर में पेट्रोल का भाव 73.33 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 68.39 रुपए प्रति लीटर है। जोधपुर में पेट्रोल 73.86 रुपये प्रति लीटर और डीजल 68.92 रुपये प्रति लीटर है। कोटा में पेट्रोल 73.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल 68.28 रुपये प्रति लीटर है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो