scriptअनिल अंबानी को मिली राहत, कर्जदाताआें से समझौते के बाद 11 फीसदी उछले R Comm के शेयर्स | Reliance Communication surges upto 11 percent on monday trade | Patrika News

अनिल अंबानी को मिली राहत, कर्जदाताआें से समझौते के बाद 11 फीसदी उछले R Comm के शेयर्स

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2019 06:11:41 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

रिलायंस कम्युनिकेशंस की शेयरों में 11 फीसदी की उछाल।
सोमवार को दोपहर सत्र में 11.82 फीसदी की तेजी दर्ज की गर्इ।
6.15 रुपए प्रति शेयर है आरकाॅम के शेयरों का भाव

Anil Ambani

अनिल अंबानी को मिली राहत, कर्जदाताआें से समझौते के बाद 11 फीसदी उछले R Comm के शेयर्स

नर्इ दिल्ली। रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) के शेयरों में सोमवार को 11 फीसदी की तेज बढ़ोतरी दर्ज की गई। इससे एक दिन पहले अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस समूह ने कर्जदाताओं के साथ समझौता किया था, जिसके तहत कर्जदाता कंपनी के प्रमोटरों के गिरवी रखे शेयरों की 30 सितंबर 2019 तक बिक्री नहीं करेंगे। शेयर बाजारों में दोपहर के सत्र में ऑरकॉम के शेयर 11.82 फीसदी की तेजी के साथ 6.15 रुपये प्रति शेयर की दर पर कारोबार कर रहे थे, जबकि एक दिन पहले कंपनी के शेयर 5.50 रुपये प्रति शेयर की दर पर बंद हुए थे।

यह भी पढ़ेंः निवेशकों को 1.40 लाख करोड़ रुपए का नुकसान, सेंसेक्स 310 अंकों की गिरावट के साथ बंद, निफ्टी 83 अंक लुढ़का

रिलायंस समूह ने हासिल की ‘सहमति’

रिलायंस समूह की कंपनियों ने सोमवार को कहा कि उसने अपने 90 फीसदी से अधिक कर्जदाताओं के साथ सैद्धांतिक रूप से ‘यथास्थिति जारी रखने पर सहमति’ हासिल कर ली है। ‘सहमति’ के मुताबिक, कंपनी के 90 फीसदी कर्जदाता कंपनी के प्रमोटरों के गिरवी रखे शेयरों की 30 सितंबर 2019 से पहले बिक्री नहीं करेंगे। बयान में कहा गया कि अनिल अंबानी की समूह कर्जदाताओं को मूलधन और ब्याज का भुगतान कर्ज की शर्तो निर्दिष्ट निर्धारित तिथियों के मुताबिक करती रहेगी।

यह भी पढ़ेंः बैंकिंग सेक्टर में सबसे बड़े घोटाले के बाद PNB ने पकड़ी रफ्तार, वित्त वर्ष 2020 में हो सकता है सालाना मुनाफा

कंपनी ने यह भी किया एेलान

बयान में कहा गया, “रिलायंस समूह ने कर्जदाताओं को यह भी सूचित किया है कि उसने रिलायंस पॉवर लि. में अपने प्रत्यक्ष 30 फीसदी हिस्सेदारी को लक्षित संस्थागत निवेशकों को बेचने के लिए निवेश बैंकर्स की नियुक्ति की है।” बयान में कहा गया, “निवेश बैंकरों द्वारा अगले हफ्ते से इसे लेकर रोड शो आयोजित किए जाएंगे।”
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो