scriptShare Market Opening: 350 अंकों की गिरावट के साथ 36 हजारी हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 100 अंक लुढ़का | Sensex drops 350 pts, Nifty 100 pts down, CCD plunges 10 pc | Patrika News

Share Market Opening: 350 अंकों की गिरावट के साथ 36 हजारी हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 100 अंक लुढ़का

Published: Aug 02, 2019 10:05:09 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, निफ्टी धड़ाम
सीसीडी और जेके टायर्स के शेयरों में 10 फीसदी की गिरावट

Share market closed with biggest weekly decline of decade

Share market closed with biggest weekly decline of decade

नई दिल्ली। लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। जहां बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 350 अंकों की गिरावट के साथ36660 अंकों पर आ गया है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख सूचकांक निफ्टी 120 अंकों की गिरावट के साथ 10860 अंकों पर कारोबार कर रहा है। सीसीडी के शेयरों में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं जेके टायर्स के शेयरों में 10 फीसदी की गिरावट देखन को मिल रही है। बीएसई मिडकैप और बीएसई स्मॉलकैप दोनों 160 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

सभी बड़े सेक्टर्स में गिरावट
सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो सभी बड़े सेक्टर्स गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। बैंकिंग सेक्टर में बैंक एक्सचेंज 353, ऑटो 183, कैपिटल गुड्स 125, कंज्यूमर्स ड्यूरेबल्स 124, मेटल 193, ऑयल गैस 181, फार्मा 103 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं आईटी और टेक सेक्टर्स सपाट स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: 11 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन स्थिर

सीसीडी औैर जेके टायर्स के शेयरों में 10 फीसदी की गिरावट
कंपनियों के शेयरों की बात करें तो सीसीडी के मालिक वीजी सिद्घार्थ की मौत के बाद शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। शुक्रवार की बात करें तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी के शेयरों में 11 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। वहीं मौजूदा समय में जेके टायर्स के शेयरों में 9 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं बाकी गेल और ओएनजीसी के शेयरों में 3 फीसदी की गिरावट है।

यह भी पढ़ेंः- भारती एयरटेल को पहली तिमाही में अरबों रुपयों का घाटा, अर्सेलर मित्तल काे भी नुकसान

बढ़त वाले शेयरों में एयरटेल और टाटा मोटर्स
वहीं बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो भारती एयरटेल और टाटा मोटर्स के शेयर्स शामिल हैं। तिमाही नतीजों में नुकसान होने के बाद भी एयरटेल के शेयरों में 3.52 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है वहीं टाटा मोटर्स के शेयर भी 0.69 फीसदी की बढ़त के साथ हैं। जी इंटरटेनमेंट और एशियन पेंट्स के शेयरों में भी एक फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो