scriptस्टॉक एक्सचेंज ने एसबीआई की हिस्सेदारी खरीदने वाली खबर पर यस बैंक से मांगा स्पष्टीकरण | Yes Bank seeks clarification on news of SBI's stake purchase | Patrika News

स्टॉक एक्सचेंज ने एसबीआई की हिस्सेदारी खरीदने वाली खबर पर यस बैंक से मांगा स्पष्टीकरण

Published: Mar 06, 2020 09:26:38 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

ब्लूमबर्ग के हवाले से आई थी खबर एसबीआई-एलआईसी कंसोर्टियम खरीदेंगे हिस्सेदारी
खबर के आने के बाद यस बैंक और एसबीआई के शेयरों में देखने को मिला था भारी उछाल

yes_bank.jpg

Yes Bank seeks clarification on news of SBI’s stake purchase

नई दिल्ली। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) द्वारा यस बैंक में हिस्सेदारी खरीदने संबंधी खबर पर यस बैंक से स्पष्टीकरण मांगा है। एक्सचेंज ने यस बैंक से पांच मार्च 2020 को स्पष्टीकरण मांगा है, जिसमें ब्लूमबर्ग में पांच मार्च को छपी खबर के हवाले से कहा गया है कि सरकार ने एसबीआई की यस बैंक की हिस्सेदारी खरीदने की योजना को मंजूरी दी है। बीएसई ने कहा, “जवाब की प्रतीक्षा है।”

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन गिरावट, जानिए अपने शहर के दाम

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के हवाले से आई थी खबर
दरअसल ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में बताया गया था कि भारतीय स्टेट बैंक को इस कंसोर्शियम के दूसरे सदस्यों को भी चुनने का अधिकार दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया था कि सरकार यस बैंक को डूबने से बचाने के लिए एसबीआई की योजना मंजूर करने के साथ एसबीआई को यस बैंक में हिस्सा खरीदने के लिए कंसोर्शियम बनाने को कह सकती है। आपको बता दें कि यस प्रमुख काफी दिनों से यस बैंक की पूंजी समस्या के निराकरण में लगे हुए हैं। कई इंवेस्टर्स भी बातचीत चल रही है।

यह भी पढ़ेंः- होली से पहले सरकार ने 6 करोड़ कर्मचारियों को दिया झटका, पीएफ पर ब्याज दर घटाई

उछल गए यस बैंक के शेयर
इस खबर के आने बाद यस बैंक के शेयरों में भारी उछाल देखा गया था। आंकड़ों की मानें तो कारोबारी सत्र के दौरान बैंक के शेयर में 27 फीसदी तक का उछाल देखा गया। कारोबारी सत्र बंद होने के बाद भी यस बैंक का शेयर 23 फीसदी की बढ़त के साथ था। वहीं बात एसबीआई की करें तो शुरुआती दौर में बैंक का शेयर 3 फीसदी की गिरावट पर था। बाद में वो भी 3 फीसदी से भी ज्यादा बढ़त के साथ पहुंच गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो