बहुचर्चित डॉक्टर अपहरण मामले में नपेंगे एसएसपी शलभ माथुर!

आईजी आगरा रेंज ए. सतीश गणेश द्वारा डॉक्टर निर्विकल्प अपहरण मामले में एक जांच कमेटी बैठाई गई थी जिसमें एसएसपी से लेकर एसएचओ तक की भूमिका संदिग्ध बताई ग

By: अमित शर्मा

Published: 15 Feb 2020, 02:25 PM IST

मथुरा। जिले के बहुचर्चित डॉक्टर अपहरण केस में पुलिस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। डॉक्टर के अपहरण की मोटी रकम का बंदरबांट करने का खुलासा हो रहा है, इस मामले में एसएचओ पहले ही नप चुके हैं अब एसएसपी पर भी गाज गिर सकती है।

यह भी पढ़ें- ‘मल्लखम्ब’ पर 9 राज्यों के खिलाड़ी दिखायगें ‘दमखम’

बता दें कि आईजी आगरा रेंज ए. सतीश गणेश द्वारा डॉक्टर निर्विकल्प अपहरण मामले में एक जांच कमेटी बैठाई गई थी जिसमें एसएसपी से लेकर एसएचओ तक की भूमिका संदिग्ध बताई गई। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में शासन को यह लिख कर भेजा है कि इस मामले में जिला स्तर पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। थाना हाईवे के एसएचओ जगदंबा सिंह को निलंबित कर दिया गया है जबकि संबंधित सर्कल के क्षेत्र अधिकारी को एसएसपी कार्यालय से संबंध कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- डॉक्टर अपहरण केस में बड़ी कार्रवाई, थाना प्रभारी पर गिरी गाज

अपहृत डॉ निर्विकल्प की फिरौती की मोटी रकम का बंदरबांट कर लिया गया। इस मामले में एसएसपी शलभ माथुर के खिलाफ भी कार्रवाई तय है। सूत्रों के मुताबिक शलभ माथुर को मथुरा से हटाने की तैयारी हो चुकी है। वहीं डॉक्टर का अपहरण करने वाले चारों बदमाशों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम भी आईजी आगरा रेंज ए सतीश गणेश ने घोषित कर दिया है। बता दें कि यह मामला दिसंबर 2019 का है। डॉक्टर का अपहरण हो गया था और अपहरणकर्ताओं ने डॉक्टर के परिजनों से एक करोड़ की फिरौती मांगी थी। परिजनों द्वारा एक करोड़ रुपए अपहरणकर्ताओं को दे भी दिए गए और डॉक्टर को अपहरणकर्ताओं ने मुक्त कर दिया।

यह भी पढ़ें- नियुक्ति में धांधली पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, बदायूं, शाहजहांपुर समेत 6 जिलों के डीडीओ निलंबित

अपहरण कर्ताओं के द्वारा डॉक्टर के पास बचे हुए पैसों के लिए जब फोन आया तो अपहरण कर्ताओं ने डॉक्टर को धमकी दी कि वह पुलिस को सूचना न दे। डॉक्टर ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक अपहरणकर्ता को अपनी हिरासत में भी लिया था। आरोप है कि पुलिस ने गिरफ्तार किए अपहरणकर्ता को पैसे लेकर छोड़ दिया। इस पूरे मामले को लेकर एडीजी कानून-व्यवस्था के निर्देशन में आगरा के आईजी रेंज को जांच दी गई और उन्होंने 22 बिंदुओं पर एसएसपी से जवाब मांगा था। आईजी आगरा ए. सतीश गणेश को एसएसपी का जवाब संतोषजनक नहीं मिला।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned