scriptबाबा रामदेव ने फिर हाथी पर बैठकर किया योग, अनहोनी से बचने के लिए बरती ये विशेष सर्तकता | Baba Ramdev again did yoga by sitting on the elephant in Mathura | Patrika News
मथुरा

बाबा रामदेव ने फिर हाथी पर बैठकर किया योग, अनहोनी से बचने के लिए बरती ये विशेष सर्तकता

Highlights
– मथुरा में बाबा रामदेव ने हाथी पर बैठकर किया अनुलोम-विलोम
– इस बार भ्रामरी प्राणायाम करने से बनाई दूरी
– 13 अक्टूबर को हो गए थे अनहोनी का शिकार

मथुराNov 26, 2020 / 03:40 pm

lokesh verma

baba-ramdev.jpg
मथुरा. योगगुरु बाबा रामदेव एक बार फिर बुधवार को मथुरा स्थित रमणरेती आश्रम में पहुंचे और हाथी पर बैठकर योग किया। हालांकि पिछली बार से सबक लेते हुए उन्होंने विशेष सर्तकता बरती और भ्रामरी प्राणायाम भी नहीं किया। इतना ही नहीं इस बार उन्होंने जूते पहन रखे थे, ताकि गिरने पर कूदना पड़े तो चोट न लगे। वहीं इस बार पालथी मारकर बैठने के बजाय दोनों तरफ पैर निकालकर बैठे और अनुलोम-विलोम किया।
यह भी पढ़ें- शादी से पहले दूल्हा निकला कोरोना संक्रमित, जानिये फिर क्या हुआ

उल्लेखनीय है कि 13 अक्टूबर को भी योगगुरु बाबा रामदेव मथुरा स्थित रमणरेती आश्रम पहुंचे थे। जहां उन्होंने हाथी पर पालथी मारकर भ्रामरी प्राणायाम किया था। उस दौरान रामदेव ध्यान में इतने मगन हो गए थे कि हाथी की हिलते ही संतुलन खोकर सीधे जमीन पर आ गिरे थे। उनके हाथी से गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था, लेकिन इस बार उन्होंने विशेष सर्तकता बरती। इसलिए उनके साथ कोई अनहोनी नहीं हुई। इस बार वह चलते-फिरते हाथी पर अनुलोम-विलोम की मुद्रा करते हुए नजर आए।
दरअसल, इस बार बाबा रामदेव मुरारी बापू की रामकथा में शामिल होने पहुंचे थे। उन्हाेंने मुरारी बापू के मंच पर योग आसन किए। इस दौरान बाबा ने कहा कि संत मुरारी बापू का नाम सदैव रामकथा के लिए पहचाना जाएगा।

Home / Mathura / बाबा रामदेव ने फिर हाथी पर बैठकर किया योग, अनहोनी से बचने के लिए बरती ये विशेष सर्तकता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो