scriptरामरतन हत्याकांड में दो दिव्यांग सहित चार को आजीवन कारावास | Four sentenced to life imprisonment in Ramratan murder case | Patrika News

रामरतन हत्याकांड में दो दिव्यांग सहित चार को आजीवन कारावास

locationमथुराPublished: Feb 20, 2020 03:36:25 pm

साथ ही चारों से दो लाख रूपए अर्थदंड वसूल कर आधी रकम मृतक के परिजनों को देने का फैसला सुनाया।

कासगंज। उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में चार वर्ष पूर्व प्रधानी की रजिंश को लेकर हुए रामरतनकांड में बुधवार को जिला अपर न्यायाधीश द्वितीय की अदालत में सुनवाई की गई। सुनवाई के दौरान हत्याकांड में चारों नामजद आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई गई। साथ ही चारों से दो लाख रूपए अर्थदंड वसूल कर आधी रकम मृतक के परिजनों को देने का फैसला सुनाया।
यह भी पढ़ें

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे हादसा, नेपाल जा रही बस ट्रॉला में घुसी, 27 यात्री घायल

कासगंज जिला न्यायालय के शासकीय अधिवक्ता संजीव सिंह के मुताबिक 25 अगस्त 2016 को सुनील उर्फ मुब्बू, धर्मेन्द्र उर्फ रिटू, अखिलेश, अनिल कुमार पुत्रगण राजेन्द्र ने रामरतन की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम तब दिया जब रामरतन बाइक पर सवार होकर अपनी बेटी के यहां जा रहे थे। कासगंज जनपद के गांव फतियापुर और ठोडपुर के निकट दिन दाहड़े गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। जिसकी आज सुनवाई अपर जिला न्यायाधीश द्वितीय धीरेन्द्र कुमार की अदालत में चल रही थी।
यह भी पढ़ें

Maha Shivratri 2020: किन्नर जीवन से मुक्ति पाने के लिए 100 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर शिव का जलाभिषेक करती हैं मंगलामुखी सपना

सुनवाई के दौरान पक्ष विपक्ष के साक्ष्यों और दलीलें सुनने के बाद न्यायाधीश धीरेन्द्र कुमार ने चारों को उम्र कैद की सजा सुनाई। साथ ही चारों से दो लाख रूपए अर्थदंड देने के निर्देश दिए। जिसमें आधी रकम मृतक के परिवार को दी जायेगी। उम्रकैद की सजा में शामिल दो दिव्यांग सुनील और धर्मेन्द्र भी शामिल हैं। फिलहाल चारों को न्यायायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो