scriptMeerut: अमरावती से आए दामाद ने 14 ससुरालियों को किया कोरोना से संक्रमित, ससुर की मौत के बाद बढ़ाई गई इनकी निगरानी | 15 people same family infected with corona in Meerut | Patrika News
मेरठ

Meerut: अमरावती से आए दामाद ने 14 ससुरालियों को किया कोरोना से संक्रमित, ससुर की मौत के बाद बढ़ाई गई इनकी निगरानी

Highlights

महाराष्ट्र के अमरावती से ससुराल आया था क्रॉकरी व्यवासयी
शादी समारोह, बाजार व अन्य जगह भी गया संक्रमित व्यक्ति
पत्नी और उसके भाइयों समेत कई रिश्तेदारों की रिपोर्ट पॉजिटिव

 

मेरठApr 03, 2020 / 11:03 am

sanjay sharma

meerut
मेरठ। चारों तरफ कोरोना के लगातार बढ रहे मरीजों की संख्या के बीच शहर के लोग राहत की सांस ले रहे थे कि उनके जिले में एक भी कोरोना पीडि़त नहीं है। कोरोना के संक्रमण से बचे हुए मेरठ के लिए 28 मार्च का दिन बेहद खराब रहा। गत 28 मार्च को शहर के शास्त्रीनगर सेक्टर 13 में महाराष्ट्र के अमरावती से अपनी ससुराल मेरठ आए खुर्जा निवासी क्रॉकरी व्यवसायी को कोरोना की पुष्टि हुई। उसके बाद से यह रिश्तेदारी में जहां-जहां गया, लोग संक्रमित हो गए। इसमें ससुर की एक अप्रैल को कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। क्रॉकरी व्यवासायी ने अपनी ससुराल के कुल मिलाकर 14 लोगों को कोरोना से संक्रमित किया।
मेरठ में बुखार के साथ लौटा था

यह व्यक्ति गत 18 मार्च को मेरठ आया था। उसे तभी से कोरोना का संक्रमण था और बुखार आ रहा था, लेकिन वह दवाइयां खा रहा था। इस व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण मिलने के बाद जिले में तहलका मच गया। यह व्यक्ति अपनी ससुराल में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए आया था। वह शादी में भी शामिल हुआ और उसके बाद दो अलग-अलग जगहों पर रह रहे अपनी पत्नी के भाइयों घर भी गया। उस समय भी यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव था।
बाजार में की थी खरीदारी

क्रॉकरी व्यवसायी के कोरोना संक्रमित होने के बाद जब उससे स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी ली तो उसने बताया कि वह जब अमरावती से चला था उसी दौरान उसकी हालत खराब थी। उसे वहीं से बुखार था। मेरठ आकर वह करीब 400 से अधिक लोगों से मिला और बाजार में खरीदारी करने भी गया। वह जिस-जिस दुकान में गया था। स्वास्थ्य विभाग ने उनकी भी जांच की। इसके अलावा यह व्यक्ति जिन लोगों से मिला उनमें से करीब 350 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन किया। इस व्यक्ति के ससुरलियों और परिजनों का जब सेंपल जांच के लिए भेजा गया तो उसकी पत्नी, पत्नी के दो भाई और ससुर की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई।
ससुर की हो चुकी है मौत

कोरोना संक्रमित इस व्यक्ति के ससुर की एक अप्रैल को मौत हो चुकी है। इसी के साथ क्रॉकरी व्यवसायी की 12 साल की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा उसकी ससुराल के नौ अन्य लोग भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। अब तक इस क्रॉकरी व्यवसायी से ससुराल के 14 लोगों को कोरोना का संक्रमण फैल चुका है। वहीं करीब 150 लोग सुभारती के कोरोना अस्पताल में क्वाइंटाइन किए गए हैं। हालांकि इन सब की रिपोर्ट अभी तक निगेटिव आई है, लेकिन इनमें से कुछ को खासी और जुखाम है। जिसके चलते अभी किसी को घर नहीं भेजा गया है।

Home / Meerut / Meerut: अमरावती से आए दामाद ने 14 ससुरालियों को किया कोरोना से संक्रमित, ससुर की मौत के बाद बढ़ाई गई इनकी निगरानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो