scriptMeerut: ओलावृष्टि से फसलों को जबरदस्त नुकसान, अगले 24 घंटे में भी देखने को मिलेगा बारिश का असर | 2 days rain and ole affected crops in meerut | Patrika News
मेरठ

Meerut: ओलावृष्टि से फसलों को जबरदस्त नुकसान, अगले 24 घंटे में भी देखने को मिलेगा बारिश का असर

Highlights

दो दिन बारिश और ओले का असर फसलों पर पड़ा
मौसम में बदलाव से वेस्ट यूपी में तापमान घटा
अगले 24 घंटे में भी देखने को मिलेगा बारिश का असर

मेरठDec 14, 2019 / 12:36 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। ओलावृृष्टि से फसलों को जबरदस्त नुकसान हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों में हुई ओलों की बारिश से गेंहू की फसल चौपट हो गई है। जिससे किसानों को नुकसान हुआ है। किसान अपना सिर पकड़ कर बैठ गए। बारिश को फसल के लिए वरदान माना जा रहा था, लेकिन ओलों की बारिश ने किसानों के चेहरों की हवाइयां उड़ा दी।
यह भी पढ़ेंः भुवनेश्वर चोट लगने के कारण वनडे सीरीज से बाहर, फैंस आैर कोच को उम्मीद जल्द मैदान पर लौटेंगे

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी औेर मैदानी क्षेत्र में बारिश से मौसम में काफी हद तक बदलाव आ गया है। हाड़ गलाने वाली सर्दी का आगाज बारिश के साथ जबरदस्त तरीके से शुरू हो चुका है। जिसमें ठंडी बर्फीली हवाओं से कंपकंपा देने वाली ठंड महसूस होने लगी है। जिले में पिछले 2 दिनों से बारिश का सिलसिला चल रहा है। जिसके चलते स्कूल, कालेज तो खुले, लेकिन छात्रों की उपस्थिति न के बराबर रही। इसके साथ ही सरकारी कार्यालयों में भी उपस्थिति पर फर्क पड़ा। बारिश के चलते तापमान में भी भारी गिरावट आई है। इसके अलावा बारिश का असर रोजमर्रा के कामों पर भी खासा देखने को मिला। बारिश के साथ ठंडी हवाओं के कारण लोग घरों में रहे औेर बाजार पर इसका प्रभाव पड़ा। वहीं दूसरी ओर सर्दी से बचने को लेकर लोग दिन में ही अलाव जलाकर हाथ सेंकते हुए नजर आये।
यह भी पढ़ेंः 15 साल पहले एमबीबीएस के छात्र की हत्या में तीन डाॅक्टरों को हुई उम्रकैद की सजा

शाम से चली सर्द हवाओं और आसमान में छाये बादलों के कारण मौसम में ठंडक पैदा हो गई। बढ़ती सर्दी के कारण लोगों ने घरों में रहने को बाध्य हो गये हैं। देर शाम अचानक आसमान में काले बादल छा गए, जिसके बाद चली सर्द हवाओं ने मौसम में ठंडक पैदा कर दी थी। आज भी पूरे दिन मौसम साफ नहीं रहा। बारिश देर रात तक रुक-रुक कर होती रही, लेकिन आज सुबह से मौसम तो खुला लेकिन ठंड ने अपना प्रकोप जारी रखा। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण मौसम पूरी तरह से सर्द हो गया और बीती शाम सडकों पर सन्नाटा पसरा रहा। मौसम वैज्ञानिक डा. एन. सुभाष का कहना है कि वेस्ट यूपी में बारिश का असर अगले 24 घंटे में भी बना हुआ है। रिकार्ड बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो