करोड़ों रुपये से भरा कंटेनर हाईवे पर खराब होने से उड़े पुलिस-प्रशासन के होश

सुबह दस बजे से जब तक कन्टेनर ठीक नहीं हुआ तब तक पुलिस पूरी तरह अलर्ट रही। भारी धनराशि को देखते हुए पुलिस ने मवाना रोड पर खड़े कंटेनर के आसपास लोगों को जमा नहीं होने दिया।

By: Nitish Pandey

Published: 08 Oct 2021, 04:29 PM IST

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के गंगा नगर थाने के पास मवाना रोड पर कंटेनर खराब होने पर चालक थाने पहुंचा और उसने जो बात बताई उसको सुनकर थाना पुलिस के होश उड़ गए। कंटेनर चालक ने बताया कि करोड़ों रुपये से लदा हुआ कंटेनर अचानक खराब हो गया। इसके बाद थाना पुलिस ने यह जानकारी अपने अधिकारियों को दी।

यह भी पढ़ें : छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म की घटना ने पकड़ा तूल, उपचार के दौरान पीड़िता की मौत

कंटेनर में करोड़ों रुपए कैश की सूचना पर हड़कंप
बताया गया कि कंटेनर में करोड़ों रुपये का कैश था। उधर, सूचना मिलने पर गंगानगर व इंचौली पुलिस मौके पर पंहुची। जिसके बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार लगभग पांच घंटे की मशक्कत के बाद कंटेनर ठीक हुआ। इसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

आरबीआई कानपुर से उत्तराखंड के लिए रवाना हुई कंटेनर
कंटेनर चालक के अनुसार आरबीआई कानपुर के दफ्तर से करोड़ों रुपये रकम उत्तराखंड के लिए रवाना हुई थी। लेकिन, मेरठ में सुबह साढ़े दस बजे के करीब एनएच-119 पर बहचौला गांव में आते ही कंटेनर खराब हो गया। इसकी वजह वायिरंग शार्ट होना बताया गया। कर्मचारियों ने इसकी जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को दी और थाना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस के पास भी सूचना फ्लैश की गई। वहीं सूचना मिलने पर गंगानगर व इंचौली पुलिस फोर्स मौके पर पंहुची। इस दौरान पुलिस ने मौके पर जाम हुए लोगों को वहां से जाने को कहा और कंटेनर को घेर लिया।

कई घंटों की मशक्क्त के बाद ठीक हुआ कंटेनर
इसके बाद गंगानगर से मैकेनिक बुलाया गया। लेकिन कंटेनर ठीक नहीं हो सका। बाद में इसे खींचकर इंचौली थाने ले जाया गया। जहां कई घंटे की मशक्क्त के बाद कंटेनर ठीक हुआ और उसको उत्तराखंड के लिए रवाना हुआ।


पुलिस रही अलर्ट
सुबह दस बजे से जब तक कंटेनर ठीक नहीं हुआ तब तक पुलिस पूरी तरह अलर्ट रही। भारी धनराशि को देखते हुए पुलिस ने मवाना रोड पर खड़े कंटेनर के आसपास लोगों को जमा नहीं होने दिया। कंटेनर की मरम्मत हो जाने के बाद पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली। पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों भी इस दौरान अपडेट लेते रहे।

BY: KP Tripathi

यह भी पढ़ें : भूमाफियाओं की गुंडागर्दी, प्लॉट कब्जाने को लेकर अवैध हथियार लहराते दिखे सपा नेता

rbi
Nitish Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned