scriptBank Holidays: लगातार तीन दिन के लिए बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपने जरूरी काम | bank holidays 2019 in october in uttar pradesh news in hindi | Patrika News

Bank Holidays: लगातार तीन दिन के लिए बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपने जरूरी काम

locationमेरठPublished: Oct 01, 2019 05:53:44 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

October में Bank कर्मचारियों की होने वाली है बल्‍ले-बल्‍ले
त्‍यौहारों के सीजन में मिलने वाली हैं जमकर छुट्टि‍यां
October माह में केवल 20 दिन ही खुलेंगे Bank

bank_holiday.jpg
मेरठ। अक्‍टूबर (October) में सरकारी कर्मचारियों की बल्‍ले-बल्‍ले होने वाली है। त्‍यौहारों के सीजन में उनको जमकर छुट्टि‍यां मिलने वाली हैं। अगर देखा जाए तो अक्‍टूबर में 11 दिन बैंकों (Bank Holidays) में अवकाश रहेगा मतलब पूरे माह में केवल 20 दिन ही बैंक खुलेंगे। पहले दस दिन की बात करें तो 4 दिन बैंकों में छुट्टी रहेगी।
11 दिन बंद रहेंगे बैंक

मेरठ (Meerut) के लीड बैंक अधिकारी संजीव कुमार का कहना है कि अक्‍टूबर माह में 11 दिन बैंक (Bank) बंद रहेंगे। माह की पहला अवकाश 2 अक्‍टूबर यानी बुधवार को है। इस दिन गांधी जयंती की वजह से बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 3, 4 और 5 अक्‍टूबर को बैंक खुलेंगे। 6 अक्‍टूबर को रविवार है। जबक‍ि 7 अक्‍टूबर यानी सोमवार को महानवमी है। इस वजह से बैंकों में अवकाश रहेगा। इसके बाद 8 अक्‍टूबर (मंगलवार) को दशहरा है। देखा जाए तो 6, 7 और 8 अक्‍टूबर को बैंक लगातार बंद रहेंगे।
यह भी पढ़ें

Wetaher Alert: टूट गया रिकॉर्ड, अभी इतने दिन और होगी भारी बारिश, इन इलाकों में चेतावनी

दिवाली पर लगातार चार दिन रहेगा अवकाश

12 अक्‍टूबर के सेकंड सटरडे है। जबक‍ि अगले दिन 13 अक्‍टूबर के रविवार। दोनों ही बैंकों में अवकाश रहेगा। तीसरे हफ्ते में पूरे सप्‍ताह बैंक खुले रहेंगे। 13 के बाद अगले रविवार 20 अक्‍टूबर को बैंकाें की छुट्ट‍ियां रहेंगी। चौथे हफ्ते में दिवाली की तैयारियां शुरू हो जाएंगी। 26 अक्‍टूबर को चौथे शनिवार का अवकाश रहेगा। जबक‍ि 27 अक्‍टूबर को दिवाली है। साथ ही उस दिन रविवार भी पड़ रहा है। इसके बाद 28 अक्‍टूबर (साेमवार) को गोवर्धन पूजा और 29 अक्‍टूबर (मंगलवार) को भाईदूज के कारण बैंकों का अवकाश रहेगा। मतलब 26, 27, 28 और 29 को लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे।
यह भी पढ़ें

दिवाली से पहले इस जिले के लोगों को मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, लाखों लोगों की हुई ‘बल्ले-बल्ले’

Bank Holidays In October

2 October- Gandhi Jayanti
6 October- Sunday
7 October- Mahanavami
8 October- Dussehra
12 October- Second Saturday
13 October- Sunday
20 October- Sunday
26 October- 4th Saturday
27 October- Deewali (Sunday)
28 October- Gowardhan Puja
29 October- Bhai Dooj
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो