scriptमध्यप्रदेश का यह एक अमरूद भर देगा पूरे परिवार का पेट, खूबियां जानकर कहेंगे वाह-देखें वीडियो | Benefits of Guava and price in meerut | Patrika News
मेरठ

मध्यप्रदेश का यह एक अमरूद भर देगा पूरे परिवार का पेट, खूबियां जानकर कहेंगे वाह-देखें वीडियो

एक अमरूद का वजन होता है आधा किलो से डेढ़ किलो

मेरठJan 01, 2019 / 03:10 pm

Nitin Sharma

news

मध्यप्रदेश का यह एक अमरूद भर देगा पूरे परिवार का पेट, खुबियां जानकर कहेंगे वाह-देखें वीडियो

मेरठ।अमरूद एक ऐसा फल है जो ज्यादातर लोगों का पसंददीदा फल है।शास्त्रों में भी अमरूद के गुणों के बारे में बताया गया है।हम आपको यहां पर ऐसे अमरूद के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी खूबियां जानकर आप हैरान हो जाएंगे। आप अगर अमरूद खाने के शौकीन हैं तो यह एक अमरूद आप पूरा नहीं खा पाएंगे। पश्चिम उप्र के बड़े-बड़े किसान ऐसे अमरूद की खेती नहीं कर पाते। लेकिन जैविक खेती से मध्यप्रदेश में ऐसे अमरूदों की खेती हुई है। जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे। यह अमरूद मेरठ में मध्यप्रदेश का नाम रोशन कर रहा है। इस अमरूद का कम से कम वजन 500 ग्राम और अधिक से अधिक सवा किलो तक है। कीमत में भी आमतौर पर अमरूद की कीमत 30 से 40 रुपये होती है। लेकिन मेरठ में बिक रहे। इस मध्यप्रदेश के अमरूद की कीमत 100-150 रूपये किलो तक है। मेरठ में अधिकांश फल विक्रेताओं के पास यह अमरूद मौजूद है।

 

अमरूद की जमकर हो रही चर्चा

दिल्ली रोड स्थित फल मंडी में इन दिनों मध्यप्रदेश के इस अमरूद की खूब चर्चा है। वहां पर अमरूद थोक में पेटी में बिकता है। छोटे-छोटे फल व्यापारी इस अमरूद को 100-150 रूपये किलो तक बेचते हैं। 500 ग्राम से लेकर 1500 ग्राम वजन तक का अमरुद होता है। मेरठ के अलावा मध्यप्रदेश के इस अमरूद की सप्लाई उत्तराखंड, राजस्थान समेत कई अन्य राज्यों में भी होती है। मध्यप्रदेश का यह अमरूद सिर्फ देखने और वजन में ही नहीं बल्कि खाने में भी लाजवाब है। यह अमरूद देखने और छूने में बाहर से जितना सख्त है। उतना ही भीतर से मुलायम है। यह एक अमरूद छोटे से परिवार का पूरा पेट भर देगा। मध्यप्रदेश के इस अमरूद को जो एक बार खा लेगा। वह इसका मुरीद हो जाएगा। एक बार मुंह लगने के बाद इसके स्वाद के दीवाने लोग हो जाते हैं।

Home / Meerut / मध्यप्रदेश का यह एक अमरूद भर देगा पूरे परिवार का पेट, खूबियां जानकर कहेंगे वाह-देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो