scriptशस्त्र लाइसेंस को लेकर हो गया बड़ा एेलान, जल्द नहीं किया यह काम तो हो जाएगा निरस्त! | Big declaration for Arms License | Patrika News
मेरठ

शस्त्र लाइसेंस को लेकर हो गया बड़ा एेलान, जल्द नहीं किया यह काम तो हो जाएगा निरस्त!

शासन की आेर से शुरू हुर्इ तैयारी

मेरठJan 24, 2019 / 07:53 pm

sanjay sharma

meerut

शस्त्र लाइसेंस को लेकर हो गया बड़ा एेलान, जल्द नहीं किया यह काम तो हो जाएगा निरस्त!

मेरठ। लोक सभा जिस तरह नजदीक आते जा रहे हैं, शासन आैर प्रशासन की आेर से भी इसकी तैयारी शुरू कर दी गर्इ हैं। माना जा रहा है कि लोक सभा चुनाव की घोषणा मार्च के पहले सप्ताह में होने की उम्मीद है। इसी को ध्यान में रखते हुए शासन ने तैयारियां शुरू की हैं। चुनाव को देखते हुए मेरठ मंडल के सभी जनपदों में शस्त्र लाइसेंस का भी सत्यापन किया जाएगा। इस संबंध में कमिश्नर अनिता सी. मेश्राम ने मंडल के सभी जिला निर्वाचन अधिकारी व एसएसपी को निर्देश जारी किए हैं।
यह भी पढ़ेंः मौसम वैज्ञानिकों ने फिर दी चेतावनी, अब इस दिन होगी तेज बारिश, रात के तापमान में आएगी बड़ी गिरावट

शस्त्र लाइसेंसों का होगा सत्यपान

आगामी लोक सभा चुनाव की आहट मिलते ही शासन आैर प्रशासन ने शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए जनपदों में पंजीकृत सभी शस्त्र लाइसेंस का भी सत्यापन कराने का निर्णय लिया है। इसके अंतर्गत मंडल में शस्त्र लाइसेंस के सत्यापन का काम 15 फरवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। अकेले मेरठ जनपद में ही 20 हजार से ज्यादा शस्त्र लाइसेंसधारी हैं, जिनका सत्यापन चुनाव से पहले होगा।
यह भी पढ़ेंः रात में निकलता था ये गिरोह, आवारा पशुओं के साथ करता था ये काम, देखें वीडियो

शस्त्र दुकानों पर भी रखी जाएगी नजर

कमिश्नर अनिता सी. मेश्राम ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारी व एसएसपी को जो निर्देश दिए हैं, उनमें शस्त्र दुकानों का भी सत्यापन किया जाएगा। इतना ही नहीं ब्रिकी आदि के लिए भी आने वाले शस्त्र लाइसेंस पर नजर रखी जाएगी। उन्होंने मंडल के सभी जनपदों में शस्त्र लाइसेंस व शस्त्र दुकानों के सत्यापन के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया है।

Home / Meerut / शस्त्र लाइसेंस को लेकर हो गया बड़ा एेलान, जल्द नहीं किया यह काम तो हो जाएगा निरस्त!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो