scriptबसपा प्रदेश अध्यक्ष बनते ही मुनकाद अली ने कश्मीर को लेकर दिया बड़ा बयान | BSP Uttar Pradesh president Munkad Ali Statement on article 370 | Patrika News
मेरठ

बसपा प्रदेश अध्यक्ष बनते ही मुनकाद अली ने कश्मीर को लेकर दिया बड़ा बयान

खास बातें-

जम्मू-कश्मीर से article 370 हटाने के लिए भाजपा पर बोला हमला
बताया क्यों बसपा ने किया कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का समर्थन
बोले- भाजपा ने एक समुदाय को निशाना बनाते हुए article370 हटाया

मेरठAug 08, 2019 / 07:11 pm

lokesh verma

Munkad Ali
मेरठ. बहुजन समाज पार्टी में उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पद संभालते ही मुनकाद अली भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। बसपा नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (article 370) हटाने पर कहा है कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के लिए भाजपा ने प्रोपेगेंडा किया है और एक समुदाय विशेष को निशाना बनाते हुए इसे हटाया है।
बता दें कि बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए मुनकाद अली को बसपा प्रदेश अध्‍यक्ष की कमान सौंप है। उनके साथ ही संगठन में और भी कई फेरबदल किए गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष बनते ही मुनकाद अली भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जम्मू-कश्मीर को अलग केंद्र शासित राज्य बनाने और अनुच्छेद 370 हटाने को उन्होंने भाजपा का प्रोपेगेंडा बताया है। उन्होंने कहा है कि एक समुदाय विशेष को निशाना बनाने के लिए धारा 370 को हटाया गया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से बड़ी तादात में लोगों को फायदा होगा। यही वजह है कि बसपा ने इसका समर्थन किया था।
यह भी पढ़ें- Video: बकरीद पर गाय की कुर्बानी को लेकर देवबंदी आलीम ने मुस्लिमों से की ऐसी अपील, आप भी करेंगे तारीफ

बता दें कि मुनकाद अली मेरठ के किठौर के निवासी हैं। मुनकाद अली की गिनती वेस्ट यूपी के दिग्‍गज मुस्लिम नेताओं में होती है। उन्हें बसपा सुप्रीमो मायावती का खास और सबसे विश्वासपात्र नेता बताया जाता है। यही वजह है कि मायावती ने पहली बार उन्हें इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। मुनकाद अली बसपा में पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के बाद दूसरा बड़ा मुस्लिम चेहरा हैं। उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि मायावती ने एक बार फिर से प्रदेश के मुस्लिमों को साधने की कोशिश की है।
यह भी पढ़ें- Mayawati ने पहली बार एक मुस्लिम को बनाया BSP का प्रदेश अध्‍यक्ष, जानिए इसके पीछे की बड़ी वजह

Home / Meerut / बसपा प्रदेश अध्यक्ष बनते ही मुनकाद अली ने कश्मीर को लेकर दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो