script

Coronavirus और Lockdown को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी आएंगे मेरठ

locationमेरठPublished: Mar 30, 2020 03:34:25 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मंगलवार को सुबह दस बजे अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक
कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या पर जताई चिंता
शहर में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का काम चल रहा

 
 
 

meerut
मेरठ। लॉकडाउन और कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ31 मार्च को मेरठ आएंगे। मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री मंगलवार की सुबह 10 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे। इसके बाद मंडलायुक्त सभागार में कोरोना को लेकर पुलिस, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री ने मेरठ में कोरोना पीडि़त मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या को लेकर चिंता भी जताई है।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus के संक्रमण से बचाव को लेकर भाजपा के फायरब्रांड विधायक ने की लोगों से ये अपील

इससे पहले सीएम ने सोमवार को गौतमबुद्ध नगर पहुंचकर यहां से उनके घर भेजने की तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने जिले में कोरोना वायरस से मिल रहे केसों के बारे में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री योगी गौतम बुद्ध् नगर से गाजियाबाद होते हुए मंगलवार को मेरठ आएंगे। सीएम योगी के आगमन को लेकर मेरठ पुलिस-प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों को मौखिक रूप से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की सूचना दी गई है। मेरठ में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। बेवजह सड़कों पर निकलने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। वहीं जिस क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं उस क्षेत्र को पूरी तरह से प्रशासन ने सील कर दिया है। वहां पर हर घर में रहने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है।
यह भी पढ़ेंः कोरोना के खौफ के कारण जेल से दो माह के पैरोल पर छोड़े गए 55 कैदी, 250 बंदियों की भी होगी रिहाई

प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री मेरठ में आलाधिकारियों की बैठक लेंगे उसके बाद यहीं से वापस लखनऊ के लिए लौट जाएंगे। बता दें कि अभी तक मेरठ में कोरोना के 13 पॉजिटिव केस मिले हैं। ये सभी पिछले तीन दिन में मिले हैं। पहले दिन एक व्यक्ति कोरोना पीडि़त मिला था उसके बाद चार लोग मिले फिर रविवार को 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन सभी का इलाज मेरठ मेडिकल कालेज में चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर मेरठ प्रशासन ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। शहर में साफ सफाई और सैनिटाइजेशन का काम जोरों पर चल रहा है। जिला सूचना विभाग की मानें तो अभी तक मुख्यमंत्री के आगमन की कोई अधिकृत सूचना प्राप्त नहीं हुई है, लेकिन मुख्यमंत्री के नोएडा आगमन और गाजियाबाद में रात्रि विश्राम को लेकर इन कयासों को पूरा बल मिल रहा है कि मुख्यमंत्री मंगलवार को मेरठ भी आ सकते हैं और यहां पर भी तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो