Meerut: आइसोलेशन वार्ड में भर्ती संदिग्ध की मौत के बाद रिपोर्ट आयी पाॅजिटिव, अब तक जनपद में कोरोना से तीन की मृत्यु

Highlights

  • मेरठ के मेडिकल कालेज के कोविड-19 वार्ड में भर्ती था मरीज
  • एक दिन पहले ही कराया गया था भर्ती, शव परिजनों को सौंपा
  • पिछले दस दिन से बुखार व खांसी की शिकायत किया था भर्ती

 

By: sanjay sharma

Updated: 18 Apr 2020, 06:42 PM IST

मेरठ। मेडिकल कालेज के कोविड-19 वार्ड में भर्ती एक कोरोना संदिग्ध की शनिवार को सुबह मौत हो गई। मरीज को शुक्रवार को ही दिन में भर्ती कराया गया था। उसको बुखार था और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी। इसकी रिपोर्ट शनिवार की शाम आयी तो हड़कंप मच गया। दरअसल, मृतक की रिपोर्ट कोराेना पाॅजिटिव आयी है। इस तरह मेरठ में कोरोना पाॅजिटिव तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। शनिवार को जिस बुजुर्ग की मौत हुयी, वह तक्षशिला कालोनी के पास राजनगर के रहने वाले थे। पिछले 10 दिन से उन्हें बुखार और खांसी के अलावा सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

यह भी पढ़ेंः Lockdown: गरीबों के लिए सामुदायिक रसोई में मिले सड़े आलू, सुपरवाइजर सस्पेंड, अफसरों ने शुरू की जांच

प्राचार्य डॉ. आर सी गुप्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखे गए मरीज की सांस लेने में दिक्कत होने के बाद शनिवार की सुबह मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जिस भी मरीज को सांस लेने में दिक्कत आती है, उन सभी की कोरोना की जांच कराई जाती है। मृतक की रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी है।

यह भी पढ़ेंः मेरठ में मेडिकल कालेज के डॉक्टर पर हमला, माता-पिता से भी अभद्रता, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

300 सैंपल की जांच में तीन मरीज

मेडिकल में शुक्रवार को कोरोना के संदिग्ध 300 मरीजों के सैंपलों की जांच हुई। जांच में कुल तीन मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें मेरठ, शामली और बुलंदशहर का निवासी है। इन तीनों मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है। नया कोरोना पॉजिटिव मेरठ के हॉटस्पॉट हुमायूं नगर के समीम लखीपुरा इलाके का रहने वाला 67 साल व्यक्ति रुड़की से आए जमातियों के संपर्क में आया था। मेरठ में कुल कोरोना के मरीजों की संख्या 69 हो गई है। एक और कोरोना संक्रमित को ठीक होने के बाद शुक्रवार को छुट्टी दे दी गई। अब तक कुल 15 मरीज़ों की अस्पताल से छुट्टी हो चुकी है। वहीं दो की मौत हुई है। फिलहाल 52 कोरोना संक्रमितों का मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है।

sanjay sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned