Lockdown: गरीबों के लिए सामुदायिक रसोई में मिले सड़े आलू, सुपरवाइजर सस्पेंड, अफसरों ने शुरू की जांच

Highlights

  • लॉकडाउन में एमडीए की रसोई में मिले सड़े आलू
  • मुख्यमंत्री से की गई थी इस मामले की शिकायत
  • अधिशासी अभियंता के साथ जेई की ड्यूटी लगाई

 

By: sanjay sharma

Updated: 18 Apr 2020, 02:46 PM IST

मेरठ। मेरठ विकास प्राधिकरण की ओर से लॉकडाउन में जरुरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए गंगानगर में संचालित सामुदायिक रसोई में सड़ा हुआ आलू प्रयोग किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। ठेकेदार और सुपरवाइजर की देखरेख में चल रहे इस सामुदायिक रसोई में सड़े आलू की सब्जी तैयार कराने का आरोप है। कुछ लोगों और सच संस्था के अध्यक्ष संदीप पहल ने वीडियो बनाकर फोटो खींचकर मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत की। मामले में डीएम अनिल ढींगरा ने संज्ञान लेकर तुरंत एमडीए के सुपरवाइजर को सस्पेंड करने के निर्देश दिये। साथ ही सीडीओ, एडीएम सिटी को मौके पर जांच के लिए भेजा। सीडीओ ने इस मामले में एसीएम की अध्यक्षता में समिति गठित कर दी है।

यह भी पढ़ेंः कर्मवीर: लॉकडाउन में लोगों के घरों में जरूरत का सामान भिजवा रही यह महिला, दोनों भाई भी कर रहे मदद

प्रशासन की देखरेख में एमडीए और दूसरे विभागों की ओर से जिले में 115 स्थानों पर सामुदायिक रसोई का संचालन किया जा रहा है। इसी में एक सामुदायिक रसोई एमडीए की ओर से गंगानगर में संचालन किया जा रहा है। शुक्रवार को वहां ठेकेदार और सुपरवाइजर ने सब्जी के लिए आलू मंगवाया गया था, जो बिल्कुल सड़ा हुआ था। इसके बावजूद उसी आलू का वहां प्रयोग किया जा रहा था। शुक्रवार को वहां संचालन करने वाले ठेकेदार की ओर से सड़ा हुआ आलू प्रयोग किया जा रहा था। इसका किसी ने वीडियो बनाकर मुख्यमंत्री को ट्विट कर दिया।

यह भी पढ़ेंः मेरठ में दो बहनों ने मचाई खलबली, जानिए क्या है मामला

सच संस्था के अध्यक्ष संदीप पहल ने भी पीएमओ, मुख्यमंत्री कार्यालय, डीजीपी और डीएम को ट्वीट कर इसकी शिकायत की। डीएम ने तुरंत मामले का संज्ञान लिया। सीडीओ इशा दुहन, एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी को मौके पर जांच के लिए भेजा। तब तक ठेकेदार और सुपरवाइजर को शिकायत की जानकारी मिल गई। सड़े हुए आलू को डस्टबिन में डाल दिया गया। हालांकि सीडीओ को मौके पर जांच में कमियां मिली। डीएम के निर्देश पर सुपरवाइजर संजय को सस्पेंड करने का निर्देश दिया गया। साथ ही ठेकेदार पर कार्रवाई के लिए मौके पर मौजूद एमडीए सचिव को निर्देशित किया गया। प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन में बारात लेकर पहुंची दुल्हन, बिना दहेज की हुई शादी

अब 24 घंटे होगी निगरानी

सामुदायिक रसोई में सड़ा हुआ आलू प्रयोग होने की सूचना के बाद डीएम, सीडीओ के निर्देश पर 24 घंटे के लिए एमडीए के अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में चार जेई की ड्यूटी लगाई गई है, जो 12-12 घंटे के शिफ्ट में निगरानी करेंगे।

Corona virus
Show More
sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned