scriptमेरठ में दो बहनों ने मचाई खलबली, जानिए क्या है मामला | Two sisters found positive Corona hotspot area, 30 girls in contact | Patrika News

मेरठ में दो बहनों ने मचाई खलबली, जानिए क्या है मामला

locationमेरठPublished: Apr 16, 2020 12:24:03 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ के हुमायूं नगर में दोनों बहनों के पिता भी कोरोना पॉजिटिव
लॉकडाउन के दौरान आसपास के घरों में घूमतीं थीं दोनों बहनें
सम्पर्क में आयी युवतियों के परिवारों को अंदर रहने के लिए कहा

 

meerut
मेरठ। जिले में दो बहनों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। ये दो बहनें हॉटस्पॉट हुमायूं नगर की रहने वाली हैं। दोनों बहनें कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी मोहल्ले में आसपास के घरों में घूमती रहीं। इतना ही नहीं इस दौरान ये अपनी 30 सहेलियों के संपर्क में भी आई। पुलिस ने रातोंरात उन 30 लड़कियों से संपर्क कर उनको होम क्वारंटाइन कर दिया है।
यह भी पढ़ेंः मेरठ में चार नए केस मिलने से कोरोना पॉजिटिव मरीज हुए 64, दो थानों के 55 पुलिसकर्मियों की होगी जांच

बता दें कि इन दोनों बहनों के कोरोना पॉजिटिव के बारे में रात आई रिपोर्ट से पता चला था। उसके बाद से ही पुलिस ने दो बहनों के संपर्क में आए प्रत्येक व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी। वहीं इन दोनों बहनों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वे लॉकडाउन के बावजूद भी मोहल्ले में घूमती रहीं। इस दौरान वे करीब 30 लड़कियों और महिलाओं से मिली। उनके मोबाइल की लोकेशन और कॉल डिटेल में भी कई लड़कियों के नाम सामने आए हैं। ऐसे में फिलहाल दोनों बहनों से जुड़ीं 30 लड़कियों को उनके घर पर ही क्वारंटाइन कर दिया। साथ ही उनके परिवार को भी घरों में रहने के आदेश दिए हैं, ताकि कोरोना के संक्रमण से अन्य लोगों को बचाया जा सके। इन परिवारों को निर्देश भी दिए गए हैं कि कोरोना संक्रमण का अंदेशा हो तो तत्काल पुलिस को सूचना दें। ताकि उनका कोरोना टेस्ट हो सके।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus: कोरोना वायरस से चार मरीजों ने जीती जंग, बताया- संक्रमित होने के बाद लगता था ऐसा

एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि दोनों बहनों के पिता पहले ही कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। ऐसे में उनके आसपास रहने वाले लोगों को भी घरों में रहने की हिदायत दे दी गई है। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि इस तरह की लापरवाही खुद के लिए तो परेशानी में डाल ही रही हैं साथ ही समाज के उन लोगों के लिए भी मुसीबत पैदा कर रही है, जो कि बिना किसी कारण के कोरोना की जद में आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो