scriptPatrika Positive: मेरठ मंडल में थमने लगी कोरोना की रफ़्तार, 5 दिनों में दर्ज हुआ सबसे कम पॉजिटिविटी रेट | covid positivity rate going down in meerut mandal | Patrika News

Patrika Positive: मेरठ मंडल में थमने लगी कोरोना की रफ़्तार, 5 दिनों में दर्ज हुआ सबसे कम पॉजिटिविटी रेट

locationमेरठPublished: May 28, 2021 10:12:43 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

मेरठ मंडल में ब्लैक फंगस के कुल 312 मामले चिन्हित। 22 मरीजों की मृत्यु हो गई तथा वर्तमान में 191 मरीज उपचाराधीन।मंडलायुक्त ने ली मंडल के सभी जिलाधिकारियों की बैठक।

corona.jpeg
मेरठ। मेरठ मंडल (meerut mandal) में कोरोना (coronavirus) की रफ्तार अब थमने लगी है। इसका इसी बात से पता चल रहा है कि पिछले पांच दिनों में मंडल में कोविड जांच का पाजिटिविटी रेट (covid positivity rate) 2.64 पर सिमट गया है। कोविड की तीसरी लहर रोकने और ब्लैक फंंगस के मरीजों को समुचित चिकित्सा देने और इसकी रोकथाम के लिए मेरठ मंडलायुक्त एसपी सिंह ने मंडल के सभी जिलाधिकारियों,मुख्य विकास अधिकारियों एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। जिसमें चिकित्सा व्यवस्था को दुरूस्त बनाने अैर कोरोना संक्रमण को खत्म करने पर बल दिया गया।
यह भी पढ़ें

चुनाव ड्यूटी के बाद टीचर बेटी की मौत, बेटे की आंखों की रोशनी गई पत्नी की हालत गंभीर

दरअसल, मेरठ मंडल में ब्लैक फंगस के कुल 312 मामले चिन्हित हुए। जिनमें से 103 मरीजों को उपचार के उपरांत डिस्चार्ज किया जा चुका है। 22 मरीजों की मृत्यु हो गई तथा वर्तमान में 191 मरीज उपचाराधीन हैं। मंडलायुक्त ने सभी सीएमओ से कहा कि भर्ती मरीजों को समुचित उपचार दिलाया जाए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अपने जनपद के सभी अस्पतालों में चिकित्सकों से बातचीत करते हुए मरीजों को दिए जा रहे उपचार और उनके वर्तमान स्वास्थ्य की स्थिति पर निगरानी रखेंगे। आवश्यकतानुसार औषधियों की उपलब्धता सुनिश्चित कराएंगे।
यह भी पढ़ें

यूपी में अनोखा मामला, पूर्ण रूप से स्वस्थ महिला ने कोरोना संक्रमित बच्ची को दिया जन्म

पिछले 5 दिनों में मेरठ मंडल में कोविड जांच का पॉजिटिविटी रेट 2.64 रहा है, जो पिछले डेढ़ माह में सबसे कम है। कोविड टेस्टिंग लगातार बढ़ी है। निरंतर प्रयासों के अच्छे परिणाम प्राप्त हुए हैं। मेरठ में धारा 188 के अंतर्गत कुल 6 मामले दर्ज किए गए। इसी प्रकार फेस मास्क ना पहनने पर 887 लोगों का चालान किया गया और सोशल डिस्टेंसिंग के 5 मामलों में कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई मंडल के अन्य जनपदों यथा गाजियाबाद, गौतमबुधनगर और बुलंदशहर की अपेक्षा काफी कम है। एनफोर्समेंट की कार्यवाही गंभीरता से की जाए। वर्तमान में मेरठ मंडल में कोविड के एक्टिव केसों की संख्या 10,643 है। इनमें सर्वाधिक 2873 सक्रिय मामले जनपद मेरठ के हैं। इनमें 763 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं, जिनको समुचित उपचार दिलाया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो