scriptमस्जिद के इमाम समेत चार लोगों पर रासुका लगाकर जेल भेजा, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात | Four people sent to jail with Imam of mosque after imposing NSA | Patrika News

मस्जिद के इमाम समेत चार लोगों पर रासुका लगाकर जेल भेजा, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

locationमेरठPublished: Apr 11, 2020 04:50:34 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– मस्जिद के इमाम पर लगा लोगों को भड़काने का आरोप
– मेरठ पुलिस ने जली कोठी का इलाका किया सील
– एसएसपी ने घंटाघर से जली कोठी इलाके तक निकाला फ्लैग मार्च

meerut.jpg
मेरठ. जली कोठी में पुलिस के ऊपर पथराव के बाद पुलिस ने पूरा इलाका सील कर दिया है। मौके पर पहुंचे एसएसपी ने पूरी स्थिति को संभाल लिया है। इस मामले में मस्जिद के इमाम समेत चार लोगों को जेल भेज दिया गया है। वहीं इन चारों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई भी की गई है। इलाके में शांति के लिए एसएसपी ने फोर्स के साथ घंटाघर से लेकर जली कोठी तक फ्लैग मार्च निकाला है।
यह भी पढ़ें- कोरोना पॉजिटिव को लेकर जा रहे स्वास्थ्य विभाग के वाहन पर पथराव के बाद मची भगदड़ , पुलिसकर्मियों को दौड़ाया

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि मस्जिद के इमाम समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी ने पथराव वाली घटना को नकारते हुए बताया कि सुबह कोरोना पाॅजिटिव केस मिले थे। ये तीनों महाराष्ट्र क मालेगांव के रहने वाले थे। इनको लेनेे के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम गई थी। इसी दौरान हुई भगदड़ में सिटी मजिस्ट्रेट गिर गए और उनको हल्की चोटें आई। भगदड़ के बाद कुछ अराजकतत्वों ने टीम पर हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि मस्जिद के इमाम ने लोगों को भड़काने का काम किया। इसलिए ही उसको और अन्य तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी ने कहा कि इस घटना में जो भी लोग पकड़े गए उनके खिलाफ रासुका के तहत कार्यवाही की गई है।
ये था मामला

जली कोठी स्थित दरी वाली मस्जिद के सामने गली में शनिवार को कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम उनको क्वारंटीन करने के लिए पहुंची थी। टीम जब तीनों कोरोना पॉजिटिव लोगों को लेकर चली तो इसी दौरान टीम पर अराजक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद जली कोठी की गलियों से भी लोगों ने खुलकर पथराव किया। पुलिस को उल्टे पांव भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। इस पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट और एक दारोगा भी घायल हो गए थे। इसकी जानकारी जब आलाधिकारियों को हुई तो मौके पर पहुंचकर स्थिति को किसी तरह से काबू में किया गया। उसके बाद से पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। वहीं पूरी जलीकोठी में भारी संख्या में पुलिसबल और पीएसी को तैनात किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो