scriptकोरोना पॉजिटिव को लेकर जा रहे स्वास्थ्य विभाग के वाहन पर पथराव के बाद मची भगदड़ , पुलिसकर्मियों को दौड़ाया | stone pelting on vehicle carrying corona positive patients in meerut | Patrika News
मेरठ

कोरोना पॉजिटिव को लेकर जा रहे स्वास्थ्य विभाग के वाहन पर पथराव के बाद मची भगदड़ , पुलिसकर्मियों को दौड़ाया

Highlights
– देेहली गेट के जली कोठी स्थित दरी वाली मस्जिद के पास का मामला
– हिंसा करने के आरोपियों पर प्रशासन ने की रासुका की तैयारी
– मौेके से चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मेरठApr 11, 2020 / 02:52 pm

lokesh verma

mrt.jpg
मेरठ. जली कोठी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि के बाद सील करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस पर दरी वाली मस्जिद के सामने गली से कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट और एसओ देहलीगेट घायल हो गए हैं। पुलिस पर पथराव की सूचना से प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया है। मौके पर कई थानों का फोर्स और आरएएफ को भी बुला लिया गया है। पथराव इतना जबरदस्त था कि एक बारगी तो पुलिस को बैकफुट पर आना पड़ा। पूरा इलाका उपद्रवियों के हवाले हो गया। उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों को दूर तक दौड़ाकर पथराव किया। डीएम अनिल ढीगरा ने बताया कि स्थिति को काबू में कर लिया गया है। मौेके से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है, जो भी कानून को हाथ में लेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
यह भी पढ़ें- Lockdown के बीच कुत्ते के कारण आमने-सामने आए दो पक्ष, फायरिंग में एक की मौत, कई घायल

दरअसल, मामला थाना दिल्ली गेट क्षेत्र के जली कोठी का है। जहां पर गत शुक्रवार को तीन करोना पॉजिटिव जमाती मिले थे। उनको क्वारंटीन कर दिया गया था। डीएम अनिल ढीगरा ने बताया कि शनिवार को तीन और कोरोना पाजिटिव को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम गाड़ी में बैठाकर जैसे ही लेकर चलने को हुई तो उन पर पथराव शुरू हो गया। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पुलिस के साथ दरी वाली मस्जिद के पास वाली गली को क्वारंटीन करने पहुंची थी। स्वास्थ विभाग की टीम ने इसे हॉट स्पाट बनाया था। इसके बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे इलाके को सील करने गई थी। पुलिस के साथ प्रशासन की टीम भी मौजूद थे। एरिया को सील करने के लिए पुलिस बल्ली लगा रही थी तभी कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसे लेकर भगदड़ मच गई। एक पत्थर सिटी मजिस्ट्रेट सतेन्द्र सिंह और एसओ देहली गेट रविद्र सिंह के हाथ में लगा। जबकि पत्थर लगने से दरोगा मुकेश घायल हो गए।
पुलिस पर हमले की सूचना के बाद आसपास के थाना क्षेत्रों की पुलिस मौके पर बुलाई गई है। एसपी सिटी डाॅ. एएन सिंह आरएएफ के साथ मौके पर पहुंच चुके हैं। एरिया को सील कराने की प्रक्रिया जारी है। साथ ही पथराव करने वाले उपद्रवियों की धर-पकड़ भी की जा रही है। सीओ दिनेश चंद्र शुक्ला ने बताया कि ये लोगों की सेहत से जुड़ा हुआ मामला है । किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। पथराव करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। सभी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। ऐसे लोगों को चिन्हित का रासुका लगाई जाएगी। डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि पूरे एरिया को हॉटस्पाट बनाकर इसको सील कर दिया गया है। लोगों को घरों के भीतर ही रहने के लिए कहा गया है। पथराव करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो