scriptयूपी में मीडिया कर्मियों और उनके परिवार वालों को लगेगी फ्री वैक्सीन | Free corona vaccine to media workers and their families in UP | Patrika News

यूपी में मीडिया कर्मियों और उनके परिवार वालों को लगेगी फ्री वैक्सीन

locationमेरठPublished: May 04, 2021 09:21:53 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Yogi Adityanath ने मीडियाकर्मियों के लिए अलग से कोरोना वैक्सीन सेंटर बनाए जाने के निर्देश दिए हैं उन्होंने कहा है कि मीडियाकर्मियों और उनके परिवार वालों को फ्री में वैक्सीन corona vaccination लगाई जाएगी।

coronavaccine22.jpg

corona

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ meerut news कोरोना वैक्सीनेशन corona vaccination को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Yogi Adityanath ने बड़ा फैसला किया है जिसके तहत अब मीडियाकर्मियों और उनके परिवार वालों को फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए सभी जिलों में मीडिया कर्मियों के लिए अलग से सेंटर बनाया जाएगा। बड़ी संख्या में मीडियाकर्मियों के संक्रमित होने और निधन के मददेनजर प्रदेश सरकार ने यह निर्णय किया है।
यह भी पढ़ें

खुद को महाराणा प्रताप के वंशज बताने वाले इन परिवारों की हिम्मत ने दी कोरोना को भी मात, खुले में रहते हैं लेकिन आज तक किसी काे नहीं हुआ कोरोना

सरकार ने इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए हैं जिसके तहत प्रदेश के सभी जिलों में अब पत्रकारों के लिए अलग से वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे जिसमें पत्रकारों को और उनके परिजनों को वैक्सीन लगाई जाएगी। बता दें कि इससे पहले पत्रकारों के कई संगठनों ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग से यह मांग प्रमुखता के साथ उठाई थी जिसमें कहा गया था कि पत्रकारों को भी प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगवाई जाए। बता दें कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान फ्रंट लाइन में काम करते हुए कई पत्रकार संक्रमित हुए और उनका निधन हो गया। इसी के मददेनजर रखते हुए अब प्रदेशभर में सभी जिलों के पत्रकारों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए योगी सरकार ने निर्देश जारी किए हैं।
फ्री लगेगी वैक्सीन नहीं देना होगा कोई शुल्क
जारी निर्देश के अनुसार पत्रकारों को वैक्सीन फ्री लगेगी इसके लिए उनको कोई शुल्क नहीं देना होगा। वैक्सीन के लिए अलग से सेंटर बनाए जाएंगे। जहां पर केवल पत्रकारों को ही वैक्सीन लगाई जाएगी। पत्रकारों के लिए वैक्सीन लगाने के लिए अलग से अभियान चलाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो