यूपी में मीडिया कर्मियों और उनके परिवार वालों को लगेगी फ्री वैक्सीन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Yogi Adityanath ने मीडियाकर्मियों के लिए अलग से कोरोना वैक्सीन सेंटर बनाए जाने के निर्देश दिए हैं उन्होंने कहा है कि मीडियाकर्मियों और उनके परिवार वालों को फ्री में वैक्सीन corona vaccination लगाई जाएगी।

By: shivmani tyagi

Updated: 04 May 2021, 09:21 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ meerut news कोरोना वैक्सीनेशन corona vaccination को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Yogi Adityanath ने बड़ा फैसला किया है जिसके तहत अब मीडियाकर्मियों और उनके परिवार वालों को फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए सभी जिलों में मीडिया कर्मियों के लिए अलग से सेंटर बनाया जाएगा। बड़ी संख्या में मीडियाकर्मियों के संक्रमित होने और निधन के मददेनजर प्रदेश सरकार ने यह निर्णय किया है।

यह भी पढ़ें: खुद को महाराणा प्रताप के वंशज बताने वाले इन परिवारों की हिम्मत ने दी कोरोना को भी मात, खुले में रहते हैं लेकिन आज तक किसी काे नहीं हुआ कोरोना

सरकार ने इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए हैं जिसके तहत प्रदेश के सभी जिलों में अब पत्रकारों के लिए अलग से वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे जिसमें पत्रकारों को और उनके परिजनों को वैक्सीन लगाई जाएगी। बता दें कि इससे पहले पत्रकारों के कई संगठनों ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग से यह मांग प्रमुखता के साथ उठाई थी जिसमें कहा गया था कि पत्रकारों को भी प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगवाई जाए। बता दें कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान फ्रंट लाइन में काम करते हुए कई पत्रकार संक्रमित हुए और उनका निधन हो गया। इसी के मददेनजर रखते हुए अब प्रदेशभर में सभी जिलों के पत्रकारों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए योगी सरकार ने निर्देश जारी किए हैं।

फ्री लगेगी वैक्सीन नहीं देना होगा कोई शुल्क
जारी निर्देश के अनुसार पत्रकारों को वैक्सीन फ्री लगेगी इसके लिए उनको कोई शुल्क नहीं देना होगा। वैक्सीन के लिए अलग से सेंटर बनाए जाएंगे। जहां पर केवल पत्रकारों को ही वैक्सीन लगाई जाएगी। पत्रकारों के लिए वैक्सीन लगाने के लिए अलग से अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए नहीं मिल रहे कंधे तो इन नंबरों पर करें कॉल, सिविल डिफेंस की टीम कराएगी अंतिम संस्कार

यह भी पढ़ें: 7 साल की उम्र में Scketch सीखकर बने Tattoo Artist, आज बड़ी-बड़ी हस्तियां हैं कायल

यह भी पढ़ें: उप्र के गाँव-गाँव तक कोरोना का फैलना बहुत चिंताजनक : अखिलेश यादव

Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned