युवती ने Matrimonial Site पर तय किया शादी का रिश्ता, बाद में युवक निकला 'कंगाल’

Highlights:

-मेट्रीमोनियल साइट पर आनलाइन किया था रजिस्ट्रेशन

-युवक अब युवती को कर रहा परेशान,फोन पर देता है धमकी

-युवक ने खुद को बताया था प्रवक्ता और जमीन—जायदाद का मालिक

By: Rahul Chauhan

Published: 07 Nov 2020, 10:58 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। आनलाइन रिश्तें तय करने की जल्दबाजी जिंदगी भर के लिए जान का जोखिम न बन जाए। कारण, कई मामलों में रिश्ते जोड़ने और शादी के लिए आनलाइन साइटों पर डाली जाने वाली जानकारी आमतौर पर फर्जी साबित होती है। ऐसा ही एक मामला थाना गंगानगर का क्षेत्र का सामने आया है। जिसमें सैनिक विहार में रहने वाली एक युवती ने अपनी शादी के लिए आनलाइन मैट्रीमोनियल साइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कराकर शादी का प्रस्ताव भेजा। युवती का प्रोफाइल देखकर लखनऊ निवासी एक युवक ने खुद को प्रवक्ता बताया और मकान, गाड़ी इत्यादी होने की बात कर शादी का प्रस्ताव रखा।

युवती ने यह बात जब अपने परिजनों को बताई तो उनको रिश्ता मिलने की खुशी हुई। युवती के परिजनों ने युवक से बातचीत की और उसके बताए पते पर पहुंचे। लेकिन वहां की सच्चाई देखकर सबकी हवाईयां उड़ गई। क्योंकि लड़का कंगाल निकला और उसके पास एक बाइक तक अपनी नहीं मिली। आरोप है कि युवक ने जो प्रोफाइल बनाई थी वह सब फर्जी निकली। जिसके बाद युवती और उसके परिजनों ने भविष्य को देखते हुए शादी से मना कर दिया। आरोप है कि इसके बाद युवक अपनी हरकत पर उतर आया और वह फोन कर अभद्रता करने लगा। जिससे परेशान होकर पीड़ित युवती ने इस बारे में थाने में तहरीर दी है।

पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार युवती ने शादी डॉट कॉम पर अपना बायोडाटा अपलोड किया था। अगस्त 2020 में खुद को लखनऊ का बताने वाले युवक ने उससे शादी का प्रस्ताव रखा। युवक ने बताया कि वह प्रवक्ता है और उसका अपना मकान और गाड़ी इत्यादी है। साथ ही लखनऊ में जमीन भी है। सब कुछ उसके पास है और उसे दान दहेज नहीं चाहिए। शादी के लिए बस एक पढ़ी लिखी लड़की की तलाश थी। उसकी बातों में आई युवती ने बातचीत का सिलसिला भी शुरू कर दिया था। फिर घरवालों ने रिश्ता तय करने से पहले जाकर जांच पड़ताल की तो उसकी सारी बातें झूठी मिली हैं। आरोप है कि शादी से इंकार करने पर युवक फोन पर अभद्रता कर रहा है। उधर, पुलिस तहरीर के आधार पर धमकी देने के मामले की जांच कर रही है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned