scriptनिवेश करने का अच्छा माैका: आयात शुल्क में कटौती से लगातार गिर रहे सोने के दाम, जानिए आज के भाव | Gold prices falling continuously due to reduction in import duty | Patrika News

निवेश करने का अच्छा माैका: आयात शुल्क में कटौती से लगातार गिर रहे सोने के दाम, जानिए आज के भाव

locationमेरठPublished: Feb 05, 2021 10:31:25 am

Submitted by:

shivmani tyagi

बजट के पांचवे दिन साेने की कीमतों में 2600 रुपये की गिरावट
चांदी की कीमतों में हल्का उछाल 70190 पर पहुंची चांदी
साेने के दाम 45 हजार तक पहुंचने की जताई जा रही उम्मीद

gold_cash.jpg

todays gold price

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. एक फववरी को आम बजट में सोना और चांदी के आयात शुल्क में कटौती की घोषणा के बाद लगातार सोने के दाम ( gold price ) गिर रहे हैं। बजट के पांचवें दिन शुक्रवार काे साेने का भाव 48,880 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। चांदी के दाम हल्के उछाल के बाद 70,190 पर पहुंच चुके हैं। लगातार गिर रही साेने की कीमताें काे देखते हुए वर्तमान समय निवेश के लिए अच्छा माना जा रहा है।
यह भी पढ़ें

किसान महापंचायत : शामली में किसानाें ने चढ़ाई आस्तीनें ताे पुलिस ने पहने बॉडी प्रोटेक्टर

सोने और चांदी के आयात शुल्क में कटौती की घोषणा के बाद से सर्राफा बाजार ( gold markets ) में सोने की कीमत ( todays gold price ) में गिरावट का दौर जारी है। बजट से लगातार पांचवें दिन भी सोने और चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। एक फरवरी के बाद से सोने की कीमत में 2600 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमत में 6270 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को सोना ( Gold price today ) 660 रुपये घटकर 48,880 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। इससे पहले बुधवार को सोना (gold rate today ) 49,540 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था जबकि मंगलवार को 50,260 तक पहुंच गया था।
यह भी पढ़ें

बुढ़ापे का सहारा बनेगी LIC की ये स्कीम, सिर्फ एक बार देना हाेगा प्रीमियम फिर जीवनभर मिलेगी पेंशन

चांदी के भाव पर नजर डाली जाए तो गुरुवार को चांदी में हल्का उछाल आया और चांदी 70,190 रुपये प्रति किलोग्राम तक चली गई। चांदी की कीमत बुधवार को 69,140 रुपये प्रति किलोग्राम थी। जानकारों की मानें तो वैश्विक स्तर पर बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में गिरावट का असर भारतीय सर्राफा पर भी देखने को मिल रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट आई है। साेना 1,825 डॉलर प्रति औंस ( Gold futures price today ) रह गया था जबकि चांदी 26.61 डॉलर प्रति औंस (International Gold Price ) पर फ्लैट कारोबार कर रही थी। सोने की कीमत में पिछले कुछ दिनों से लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।
यह भी पढ़ें

बदला माैसम : दिल्ली में बरसात और पहाड़ाें पर बर्फबारी के बाद अब ठंड काे लेकर जारी हुई चेतावनी

( latest gold silver price ) सोना एक बार फिर से नरमी की ओर बढ़ रहा है। आलम यह है कि पिछले कुछ हफ्तों से सोने के भाव लगातार 50 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम (gold price per 10 gram ) के नीचे बने हुए हैं जबकि इस साल जनवरी के शुरुआत में सोने के भाव 51,660 तक पहुंच गए थे। सोना ( Latest gold price ) अब 47,000 प्रति 10 ग्राम के नीचे पहुंच चुका है। यानी इस साल और इस महीने सोने की कीमत में तकरीबन 4000 रुपये तक की कमी आ चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो