scriptअजब-गजब: भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति पीने लगी दूध, शुरू हो गई पूजा-अर्चना, देखें वीडियो | Lord Krishna statue started drinking milk | Patrika News

अजब-गजब: भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति पीने लगी दूध, शुरू हो गई पूजा-अर्चना, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Sep 18, 2019 10:43:27 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ के शास्त्रीनगर के लोग इसे मान रहे हैं चमत्कार
श्रीकृष्ण की मूर्ति के दूध पीने के बाद लोगों का जमावड़ा
लोगों ने यह देखा तो शुरू कर दिए भजन-कीर्तन

 

meerut
मेरठ। मेरठ के शास्त्रीनगर सेक्टर दो के एक घर में जब पंडित संजय के पूजाघर में रखे कृष्ण भगवान को उनकी पत्नी रेखा ने चम्मच से प्रतिदिन की भांति दूध का भोग लगाया तो वह चमत्कार देखकर दंग रह गई। कृष्ण भगवान की पीतल की प्रतिमा ने प्रतिमा ने पूरा दूध पी लिया। इतना ही नहीं, दूसरी बार फिर से जब उनके परिजनों ने चम्मच में दूध भरकर कृष्ण भगवान के मुंह से लगाया तो वह भी पूरा खत्म हो गया। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे पीतल की कृष्ण की मूर्ति पर दूध का चम्मच लगाते ही चम्मच का दूध गायब हो रहा है। इसको लेकर लोगों में कोतुहल बना हुआ है। संजय और रेखा के घर कृष्ण के इस चमत्कार को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई।
यह भी पढ़ेंः स्वच्छ भारत की हकीकत बयां करता ये वीडियो, इस क्षेत्र से मिल चुके हैं डेंगू के मरीज, Video

कभी-कभी ऐसी घटनाएं हम अपनी आंखों से देखते हैं, जिन पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन धार्मिक आस्था से जुड़ीं यह धार्मिक घटनाएं सत्य होती हैं। ऐसी ही एक दिव्य चमत्कारिक धार्मिक घटना आज से करीब 20 वर्ष पहले यानी 21 सितंबर 1995 को हुई थी। जिसके आगे आज विज्ञान भी निरुत्तर है। इस दिन भगवान श्री गणेश दूध पी रहे थे। भक्त उन्हें चम्मच से दूध पिला रहे थे। इसके बाद भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आती रही जिसमें कभी शिव दूध पीते हुए दिखाई दिए तो कभी शिव के नंदी को दूध पिलाया गया। मेरठ के शास्त्रीनगर में कृष्ण की मूर्ति का ये चमत्कार लोगों की आस्था का केंद्र बना हुआ है।
यह भी पढ़ेंः राज्यपाल ने जानी योजनाओं की हकीकत और लगाई अफसरों की क्लास, देखें वीडियो

इन्होंने मास हाइपनोसिस बताया

इस बारे में जब विज्ञान के जानकार उपकार दत्त शर्मा से बात की गई तो उनका कहना था कि यह आस्था का चमत्कार है। इसको मास हाइपनोसिस यानी साइको-मैकेनिक रिएक्शन नाम दिया जा सकता है। जिसमें हमारे मन में जो भी आता है वह सामने हम करते हैं तो हमको लगता है कि वही हो रहा है, जबकि ऐसा होता नहीं है। वैसे भी धर्म और भगवान की आस्था के आगे सभी विज्ञान नतमस्तक हो जाते हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो