scriptWeather Update Today : जून के पहले सप्ताह कैसा रहेगा आपके जिले का हाल,आज इन स्थानों में बारिश के आसार | Meerut and NCR weather will be like this in first week of June | Patrika News
मेरठ

Weather Update Today : जून के पहले सप्ताह कैसा रहेगा आपके जिले का हाल,आज इन स्थानों में बारिश के आसार

Weather Update Today in Meerut आज जून के महीने की शुरूआत हो रही है। आज सुबह की धूप में वो तेवर नहीं दिखाई दिए जो कि आमतौर पर इस महीने में होते हैं। जून के मौसम में पहले सप्ताह पांच दिन तक मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जाहिर की है। हालांकि मेरठ और आसपास के जिलों और एनसीआर में आज हल्की बारिश होगी। लेकिन पांच दिन तक मौसम प्रदेश के अन्य हिस्सों में खराब रहने की आशंका है। आज मेरठ का तापमान सुबह के समय 39:9 डिग्री है। जबकि न्यूनतम तापमान 22:4 डिग्री पर बना हुआ है।

मेरठJun 01, 2022 / 04:17 pm

Kamta Tripathi

Weather Update Today : जून के पहले सप्ताह कैसा रहेगा आपके जिले का हाल,आज इन स्थानों में बारिश के आसार

Weather Update Today : जून के पहले सप्ताह कैसा रहेगा आपके जिले का हाल,आज इन स्थानों में बारिश के आसार

Weather Update Today in Meerut मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के चलते आज रात दस बजे से मौसम विभाग ने ग्रे अलर्ट जारी किया है। यानी आने वाले दिनों में मौसम में और उथल पुथल देखी जा सकती है। मेरठ सहित नजदीक के जिलों को मौसम में लगातार बदलाव आ रहा है। गत 22 मई को मेरठ में जोरदार बारिश हुई थी। उसके बाद लगातार दिन में एक बार मौसम में बदलाव जरूर हो रहा है। जिससे गर्मी और बढ़ते तापमान से राहत मिल रही है। मौसम में यह बदलाव पश्चिम उप्र और एनसीआर के जिलों में ही हो रहा है।
सोमवार को शाम भी मौसम में बदलाव देखा गया था। उसके बाद रात दस बजे के बाद तापमान में काफी कमी आई है। अब मौसम में बदलाव के चलते मौसम विभाग ने ग्रे अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार जून के पूरे महीने मौसम में बदलाव आता रहेगा। हालांकि जून में अब हीट वेब या लू का असर नहीं होगा। लेकिन तापमान जरूर बढ़ेगा। गत सोमवार को दिन में तापमान में वृद्धि होने और उमस के चलते लोगों को गर्मी का अहसास हुआ। देर शाम चली तेज हवाएं और बूंदाबांदी के बाद मौसम में परिवर्तन हुआ।
यह भी पढ़े : World No Tobacco Day : तंबाकू को छोड़ना मुश्किल जरूर है लेकिन नामुमकिन नहीं, कैंप में हुई स्वास्थ्य की जांच

मौसम की यह तब्दीली ज्यादा देर नहीं रही लेकिन इसके बाद भी तापमान में कमी आ गई। गत सोमवार को आर्द्रता का प्रतिशत 74 रहा। दिन में उमस भरी गर्मी का कारण लोग पसीना पसीना हो रहे थे। मंगलवार को अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री रहने की संभावना है। गत रविवार की रात आंधी के चलते खरखौदा रेलवे स्टेशन के पास ओएचई वायर टूटने और संगम एक्सप्रेस के इंजन में पेड़ के फंसने से रेलवे ट्रैक तीन घंटे बाधित रहा था। इसके चलते नौचंदी एक्सप्रेस लखनऊ चार घंटा देरी से और संगम कानपुर दो घंटा विलंब से पहुंचीं।

Home / Meerut / Weather Update Today : जून के पहले सप्ताह कैसा रहेगा आपके जिले का हाल,आज इन स्थानों में बारिश के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो