scriptInternational Yoga Day 2019: योगी के मंत्री ने योग का विरोध करने वालों के लिए कही ये बड़ी बात, देखें वीडियो | minister sidharth nath singh said on International Yoga Day | Patrika News

International Yoga Day 2019: योगी के मंत्री ने योग का विरोध करने वालों के लिए कही ये बड़ी बात, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Jun 21, 2019 12:57:55 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

मेरठ प्रभारी मंत्री ने कहा- योग किसी संप्रदाय विशेष का नहीं
कहा- योग का विरोध करने वाले अब इसकी शरण में आए
मुस्लिम युवक भी योग क्रियाएं करने के लिए शामिल हुए

meerut

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योगी के मंत्री ने कही ये बड़ी बात, देखें वीडियो

मेरठ। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को मेरठ के स्टेडियम में हजारों की संख्या में लोगों ने योग किया। सुबह पांच बजे से ही लोग स्टेडियम पहुंचना शुरू हो गए थे। मेरठ के प्रभारी मंत्री और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आकाश में गुब्बारे उड़ाकर योग कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद लोगों ने योग करने की शुरूआत की। लोगों को योग क्रियाएं कराने के लिए गुरूकुल प्रभात आश्रम से आचार्य शामिल हुए।
यह भी पढ़ेंः International Yoga Day 2019:— हवन के बाद शुरू हुआ योग, बच्चे और महिलाओं ने भी लिया हिस्सा

मुस्लिम युवक भी शामिल हुए

उन्होंने लोगों को सूर्य नमस्कार करवाया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम युवाओं ने भी भाग लिया। योग कार्यक्रम में मंडलायुक्त अनिता सी मेश्राम, जिलाधिकारी अनिल ढींगरा, एडीजी प्रशांत कुमार, एसएसपी नितिन तिवारी, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल के अलावा भाजपा विधायक और पदाधिकारी मौजूद थे। मेरठ प्रभारी मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि योग शरीर को स्वास्थ रखता है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग बहुत जरूरी है। आज की दिनचर्या में योग बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। उन्होंने कहा कि जब भी उन्हें समय मिलता है वे सूर्य नमस्कार जरूर करते हैं। सूर्य नमस्कार करने से सभी प्रकार के योग हो जाते हैं। इससे तन और मन दोनों ही स्वस्थ रहते हैं।
यह भी पढ़ेंः मायके वालों ने दामाद और बेटी पर फेंका तेजाब, ये बड़ी वजह आयी सामने, देखें वीडियो

विरोध करने वाले अब शरण में

उन्होंने कहा कि जो लोग योग का विरोध करते थे, आज वे ही योग को मानने लगे हैं। उन्होंने कहा कि आखिर योग का विरोध क्यों। योग किसी एक सांप्रदाय विशेष या समुदाय का नहीं है। यह तो प्रकृति द्वारा प्रदत्त एक वरदान है। जिसके करने मात्र से शरीर से रोग दूर भाग जाता है। योग दिवस के मौके पर स्टेडियम में लोग दूर-दूर से आए थे। योग करने आए आचार्य हबीब ने बताया कि योग का क्रेज आज अरब देशों में भी बहुत तेजी से बढ़ रहा है। वहां पर योग करके बीमारियों को भी मात दे रहे हैं। योग करने से तन और मन दोनों स्वस्थ रहते हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो