scriptपति ने डाला हलाला का दबाव तो मुस्लिम महिला ने अपनाया हिन्दू धर्म, देखें वीडियो | Muslim woman adopted Hindu religion under pressure of halala | Patrika News
मेरठ

पति ने डाला हलाला का दबाव तो मुस्लिम महिला ने अपनाया हिन्दू धर्म, देखें वीडियो

खास बातें

महिला के साथ आए हिन्दू संगठन
मुस्लिम संगठनों में आया उबाल
थाने में काफी देर चला हंगामा

मेरठJun 28, 2019 / 03:28 pm

sanjay sharma

meerut

पति ने डाला हलाला का दबाव तो मुस्लिम महिला ने अपनाया हिन्दू धर्म, देखें वीडियो

मेरठ। पहले पति ने दिया तलाक जब महिला ने पति से कहा वह कहां जाए तो पति ने हलाला का दबाव डाला। इस पर महिला ने हलाला पर जाने से मना कर दिया। पति ने जब ज्यादा दबाव डाला तो महिला ने धर्म परिवर्तित कर लिया। मेरठ में पलायन का मामला गर्म है। इसी बीच एक और मामला सामने आया है। इससे हिन्दू और मुस्लिम संगठन आमने-सामने आ गए हैं। महिला के साथ हिन्दू संगठन खड़े हैं तो महिला के परिजनों के साथ मुस्लिम संगठन हैं। मुस्लिम संगठन महिला पर फैसला बदलने का दबाव डाल रहे है।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: यूपी के इस शहर में ‘लैंड जेहाद’ की जद में कई मोहल्ले, पलायन से मचा हुआ है हड़कंप

हिन्दू धर्म अपनाने का विरोध

मामला मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र का है। मवाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने अपने पति को तलाक देकर हिंदू धर्म अपना लिया। महिला का आरोप है कि उसके परिजन उसके फैसले का विरोध जता रहे हैं। महिला हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंची और पुलिस से मामले में शिकायत की। यहां महिला ने अपने परिजनों पर आरोप लगाते हुए कहा कि परिजनों ने गुरुवार को उसके घर में घुसकर उसके साथ मारपीट की और जबरदस्ती अपने साथ ले जाने का प्रयास किया। जानकारी के अनुसार क्षेत्र निवासी शादीशुदा महिला का एक हिंदू युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। कुछ दिन पूर्व महिला ने अपने पति से तलाक ले लिया और अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर लिया। महिला प्रेमी से शादी करना चाहती है, लेकिन परिजन उसके इस फैसले से नाराज हैं। महिला के मुताबिक गुरुवार को उसके परिवार के सदस्यों ने उसे जबरदस्ती अपने साथ ले जाने की कोशिश की और विरोध करने पर मारपीट भी कर डाली।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: मेरठ में ‘लैंड जेहाद’ के विरोध में इस हिन्दू संगठन ने किया जोरदार प्रदर्शन

थाने में हुआ जमकर हंगामा

मामले की जानकारी लगने पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पीड़ित महिला को लेकर थाने पहुंचे, जहां काफी देर हंगामा होता रहा। वहीं पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल के बाद पीड़िता की तहरीर पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। थाना पहुंचे विहिप नेता सौरभ शर्मा ने बताया कि महिला ने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तित किया है। उसके परिजन उसको प्रताड़ित कर रहे हैं। वहीं महिला का आरोप है कि उसका शौहर और उसके परिवार वाले उसके साथ मारपीट करते थे। उसको कमरे में बंद रखा जाता था। पति ने कई बार बेल्ट से पिटाई की। उसको खाना नहीं दिया जाता था। तलाक उसके पति ने दिया है। अब जबरन हलाला करने का दबाव डाल रहा है। वह हलाला पर नहीं जाना चाहती, इसलिए उसने धर्म परिवर्तित कर लिया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो