scriptनिर्भया कांड के दोषियों को फांसी पर लटकाने वाला पवन जल्लाद अब ‘हत्यारी’ शबनम को देगा फांसी! | pawan jallad may hang shabnam in jail | Patrika News
मेरठ

निर्भया कांड के दोषियों को फांसी पर लटकाने वाला पवन जल्लाद अब ‘हत्यारी’ शबनम को देगा फांसी!

Highlights:
— मथुरा जेल का पवन जल्लाद कर चुका है दौरा
— फांसी का तख्ता और लीवर को कर चुका है चेक
— शबनम को फांसी पर लटकाकर बनाएगा रिकार्ड

मेरठFeb 17, 2021 / 02:51 pm

Rahul Chauhan

20_03_2020-pawan_jallad.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। निर्भया कांड के दोषियों केा फांसी पर लटकाने वाला पवन जल्लाद जल्द ही महिला अपराधी शबनम को फांसी पर लटकाएगा। दरअसल, अमरोहा की रहने वाली हत्यारी शबनम ने अपने परिवार के सात लोगों की हत्या कर मौत की नींद सुला दिया था। इस दौरान उसका प्रेमी भी साथ था। हत्यारी शबनम की दया याचिका राष्ट्रपति के यहां से खारिज होने के बाद फांसी की तैयारी तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि पवन जल्लाद शबनम को मथुरा जेल में फांसी देगा। हालांकि अभी इसकी पुष्टि जेल अधीक्षक बीडी पांडे ने नहीं की है। लेकिन प्रदेश में एक ही जल्लाद होने के कारण यही माना जा रहा है कि पवन जल्लाद ही शबनम को फांसी देंगा।
यह भी पढ़ें

सेना भर्ती के नाम पर युवाओं से लाखों की ठगी, आर्मी इंटेलिजेंस ने गैंग के सरगना को पकड़ा

उधर मामले में पवन जल्लाद का कहना है कि अगर वो शबनम को फांसी पर लटकाता है तो यह पहली बार होगा जब वह किसी महिला महिला को फांसी देगा। बताया जा रहा है कि पवन जल्लाद शबनम को फांसी देने की तैयारी पूरी कर चुका है। पवन को मथुरा जेल प्रशासन ने बुलाया था और फांसीघर को दिखाया गया था। जिसे उसने ठीक करवाने की बात कही थी। पवन का कहना है कि उसी फांसीघर में शबनम को फांसी दी जानी है। फांसीघर बेहद जीर्ण-शीर्ण हालत में था। जिस तख्ते पर दोषी को खड़ा किया जाता है, वह टूटा हुआ था। उसे बदलवा दिया गया है। लीवर की खिंचाई भी ठीक तरीके से नहीं हो रही थी। ऑयल लगाकर लीवर को नरम बनाया गया है ताकि फांसी देते वक्त खींचने में उस पर ज्यादा जोर न लगाना पड़े। वह भी शबनम को फांसी देने के लिए तैयार है।
यह भी देखें: सामूहिक विवाह समारोह में 154 जोड़ों का हुआ विवाह

निर्भया के चार दोषियों को दी थी फांसी

बता दें कि पवन जल्लाद ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में निर्भया कांड के चार दोषियों को फांसी पर लटकाया था। पवन के नाम अब तक चार फांसी देने का रिकॉर्ड है। उसकी कई पीढ़ियां इस पुश्तैनी काम को करती रही हैं।

Home / Meerut / निर्भया कांड के दोषियों को फांसी पर लटकाने वाला पवन जल्लाद अब ‘हत्यारी’ शबनम को देगा फांसी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो