Petrol Diesel Price: बेकाबू हुए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्या रही आज की कीमत

Petrol Diesel Price: मेरठ में सौ रुपये से अधिक पर बिक रहे पेट्रोल के दामों में आज फिर इजाफा हो गया। कुछ ऐसा ही हाल डीजल के दामों का भी है। आज डीजल के दाम भी 0:36 रुपये की बढ़ोत्तरी हो गई। बता दे कि पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार वृद्धि जारी है। जिसके चलते आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By: Nitish Pandey

Published: 11 Oct 2021, 10:19 AM IST

Petrol Diesel Price: हर दिन पेट्रोल की कीमतों में हो रहे बदलाव के चलते मेरठ में सोमवार को पेट्रोल के दाम 100.96 प्रति लीटर पहुंच गए। इससे पहले मेरठ में आखिरी बार 10 अक्टूबर, 2021 को पेट्रोल की कीमतों में +0.29 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई थी। पेट्रोल की कीमतों में प्रदेश राज्य के टैक्स शामिल है। इसी तरह से आज डीजल के दामों में भी हो रहे बदलाव के चलते मेरठ में डीजल के दाम 93.04 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें : Fake Encounter Case: एसपी, एसटीएफ और स्वाट टीम के पुलिसकर्मियों समेत 17 के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश

आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है असर

इससे पहले मेरठ में आखिरी बार 10 अक्टूबर, 2021 को डीजल की कीमतों में 0.36 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई थी। पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी होने के कारण इसका असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हो रहा है।

पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रहा है लगातार इजाफा

2021 की शुरुआत से मेरठ सहित देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा हुआ हैं। जिससे लोगों को अपने वाहनों में पेट्रोल और डीजल भरवाने के लिए अतिरिक्त पैसे चुकाने पढ़े हैं। मेरठ सहित पूरे राज्य में पिछले दो महीने से तेल के दाम स्थिर बने हुए थे।

राज्य के मेरठ, लखनऊ, गोरखपुर, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी में बीते 24 सितंबर से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी शुरू हुई तो यह होती चली गई। सितंबर में जहां पेट्रोल के दाम 98 रुपये थे वहीं यह अब बढ़कर 100 रुपये के पार हो गए हैं। मेरठ में सितंबर के आखिरी सप्ताह में पेट्रोल 98.30 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.23 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा था।

सितंबर में मात्र एक बार ही डीजल महंगा हुआ था। लेकिन इधर अक्टूबर के शुरूआती दिनों से ही पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, अभी पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट संभव नहीं है। जिससे आम व्यक्ति को राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं।

BY: KP Tripathi

यह भी पढ़ें : नोएडा-ग्रेटर नोएडा की हवाओं को जहरीली बना रहे 8 हॉट स्पॉट, इस साल भी बिगड़ सकते हैं हालात

Nitish Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned