scriptहोलीडे पैकेज के नाम पर लोगों से करते थे ऐसी ठगी कि पुलिस अफसर भी रह गए हैरान, देखें वीडियो | police caught gang cheated people for name of holiday package | Patrika News

होलीडे पैकेज के नाम पर लोगों से करते थे ऐसी ठगी कि पुलिस अफसर भी रह गए हैरान, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Sep 13, 2019 06:15:12 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ की साइबर सेल के हत्थे चढ़े दिल्ली के तीन युवक
होलीडे पैकेज के नाम पर पता कर लेते थे बैंक की डिटेल्स
पकडे गए लोगों से तीन मोबाइल और एक लैपटाॅप बरामद

 

meerut
मेरठ। अगर आप के पास होलीडे पैकेज के नाम पर कोई फोन आता है या फिर आपको होलीडे पैकेज के नाम पर लुभावना आफर दिया जा रहा है तो सावधान हो जाएं। ऐसा न हो कि इस तरह का लुभावना होलीडे पैकेज देने वाले बातों-बातों में आपसे आपके बैंक एकांउट की पूरी डिटेल पूछ लें और आपका बैंक का खाता बिल्कुल जीरो हो जाए।
यह भी पढ़ेः गर्मी-उमस का 15 साल पुराना रिकार्ड टूटा, इस दिन होगी मानसून की आखिरी बारिश

मेरठ पुलिस की साइबर सेल और खरखौदा पुलिस ने एक ऐसे ही गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो कि होलीडे के लोक लुभावने पैकेज बताकर लोगों से उनकी बैंक डिटेल्स पता कर लेता था। इसके बाद उसके बैंक एकाउंट से रूपया निकाल लेता था। गिरोह अंतर्राज्जीय स्तर का है। इसकी जडे़ दिल्ली, नोएडा और गुड़गांव तक फैली हुई हैं। पुलिस ने इस गिरोह के तीन लोगों को पकड़ा है। बाकी लोगों की तलाश की जा रही है। पकड़े गए तीनों लोग दिल्ली के रहने वाले हैं और इन लोगों ने अपना ठिकाना मेरठ के खरखौदा थाना क्षेत्र में बनाया हुआ था।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: हाइवे पर ‘मौत की दौड़’ का यह वीडियो देख दिल दहल जाएगा आपका

पुलिस लाइन में मामले का खुलासा करते हुए एसपी क्राइम रामअर्ज ने बताया कि साइबर सेल और खरखौदा पुलिस ने निखिल निवासी पालम कालोनी दिल्ली, राहुल निवासी बेस्ट सागरपुर, साउथ दिल्ली, अजय निवासी रघुनगर, साउथ दिल्ली को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि लोहिया नगर बी पाकेट निवासी सहादत हुसैन ने पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया था। जिसके अनुसार उसके मोबाइल नंबर पर एक अज्ञात काल आई। जिसमें उससे होलीडे पैकेज के बारे में बताया गया। होली-डे पैकेज बढ़िया था। लिहाजा उससे इस पैकेज को लेने की इच्छा जताई। जिस पर काल करने वाले ने उनके क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स लेकर आनलाइन 39 हजार का फ्राड कर दिया।
यह भी पढ़ेंः सीएम के आदेश के बाद डीएम ने तेल माफियाओं के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन, देखें वीडियो

इसके बाद पुलिस ने इसकी पूरी जांच की तो पता चला कि मेरठ के खरखौदा थाना क्षेत्र में निखिल अपने दोस्त लोकेश के साथ मिलकर काल सेंटर चला रहा है। जिसकी आड में हालीडे पैकेज के नाम आनलाइन ठगी का काम भी कर रहे हैं। ये लोग पैसा डिजिटल वालेट के जरिए मंगाते थे। उस पैसे को कैश कराने का काम राहुल शर्मा करता था। अभियुक्तों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह इस तरह का काम प्रदेश के अन्य जिलों में भी कर चुके हैं। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो