scriptLockdown: गरीबों और बेजुबानों के लिए मसीहा से कम नहीं पुलिस, इस तरह की जा रही इनकी मदद | Policemen are distributing food in poor colonies | Patrika News

Lockdown: गरीबों और बेजुबानों के लिए मसीहा से कम नहीं पुलिस, इस तरह की जा रही इनकी मदद

locationमेरठPublished: Mar 26, 2020 05:33:01 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

पुलिसकर्मी गरीबों की बस्तियों में बांट रहे खाना
पुलिसकर्मियों ने आगे भी मदद करने की बात कही
बेजुबान जानवरों को केले और बिस्कुट बांट रहे

meerut
मेरठ। इस समय लोग कोरोना वायरस से बचाव के लिए घरों में हैं। यूपी पुलिस भी लॉकडाउन के बाद व्यवस्था बनाने में जुटी हुई है। इस लॉकडाउन में कुछ ऐसे भी हैं जो कई-कई दिनों से भूखे प्यासे सड़कों के किनारे तड़प रहे हैं। इन लोगों में कुछ बेजुबान जानवर हैं जो बोल नहीं सकते, लेकिन उनकी हालत देखकर लगता है कि कई दिनों से उनको खाना नहीं मिला है। इन्हीं बेजुबानों के लिए अन्नपूर्णा बन गई मेरठ पुलिस। पुलिस का ये रूप जिसने भी देखा वह देखकर दंग रह गया।
यह भी पढ़ेंः ट्यूमर से पीड़ित बच्चे को दिल्ली से मेरठ पैदल ला रहा था पिता, पुलिस की दरियादिली देखकर उसकी आंखें भर आईं

अपनी ड्यूटी के बीच पुलिसकर्मी कहीं किसी असहाय गरीब बेसहाराओं को खाना खिलाते नजर आए तो कहीं बेजुबान जानवरों के लिए खाने का सहारा बन गए। जो नजारा दिखाई दे रहा है। वह मेरठ के कैंट इलाके हैं जहां सदर पुलिस और लालकुर्ती पुलिस लोगों की मददगार बनकर सामने आई। पुलिसकर्मियों ने सड़क पर घूमने वाले आवारा कुत्तों को केले और बिस्कुट खिलाए। वहीं सड़कों के नीचे अपना जीवन काटने वालों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था करते भी नजर आए। ड्यूटी के साथ पुलिस गरीबों की मदद के लिए हाथ आगे बढा रही है। बीती रात गरीब बस्तियों में पहुंचे पुलिसकर्मियों ने गरीबों को खाने के पैकेट बांटे और फलों का भी वितरण किया।
यह भी पढ़ेंः Lockdown: मेरठ मंडल में 962 एफआईआर और 14, 820 चालान, कमिश्नर-एडीजी ने कहा कि अब होगी कठोरतम कार्रवाई

पुलिसकर्मियों ने गरीबों से कहा कि अगर उन्हें किसी प्रकार की तकलीफ हो तो वे निसंकोच थाने आएं और अपनी तकलीफ को उन्हें बताएं। अगर कोई बीमार है या किसी प्रकार की दवाई की जरूरत है तो उसके लिए भी उनकी मदद की जाएगी। 23 मार्च से लॉकडाउन को लेकर लोगों ने भी अब अपने आप को 21 दिन के इस समय में ढालना शुरू कर दिया है। अब वे एक दूसरे की मदद के साथ ही लोगों से अपील भी कर रहे हैं कि कोरोना से कैसे बचाव करें। जिस खाकी का नाम कभी लोगों के सामने आने पर एक कठोर तस्वीर उभर आती थी आज वहीं खाकी लॉकडाउन के दौरान लोगों की मददगार बनकर सामने आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो