scriptCoronavirus: प्रमुख सचिव ने लाॅकडाउन को सख्ती से पालन कराने को कहा, अफसरों को दिए ये निर्देश | Principal Secretary Dr. Rajneesh Dubey review meeting in Meerut | Patrika News

Coronavirus: प्रमुख सचिव ने लाॅकडाउन को सख्ती से पालन कराने को कहा, अफसरों को दिए ये निर्देश

locationमेरठPublished: Apr 02, 2020 08:11:47 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डा. रजनीश दुबे ने ली समीक्षा बैठक
लॉकडाउन के दौरान उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बरतें सख्ती
जरूरत की खाद्य सामग्री लोगों को घर पर ही उपलब्ध कराने को कहा

 

meerut
मेरठ। सीएम योगी आदित्यनाथ भले ही जिले में कोरोना को लेकर की गई तैयारियेां की समीक्षा के लिए नहीं आ पाए हों, लेकिन उन्होंने प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डा. रजनीश दुबे को मंडल की समीक्षा और कोरोना संक्रमण को रोकने की तैयारियों के बारे में जानकारी के लिए भेजा है। मेरठ पहुंचे प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डा. रजनीश दुबे ने पहले कमिश्नरी सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना के नियंत्रण और संक्रमण को रोकने की तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने अस्पताल में क्वारंटाइन किए गए कोरोना के संदिग्ध मरीजों को समय से भोजन व अन्य सुविधाएं के बारे में जानकारी ली। वह मंडल में बढ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के जिला प्रशासन के प्रयासों की जानकारी भी मुख्यालय को देते रहे।
यह भी पढ़ेंः Lockdown के दौरान बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलने पर पुलिस अब कर रही ये काम

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से कहा कि घर में क्वारंटाइन करके रखे गए लोगों की लगातार निगरानी की जाए, जिससे उनके माध्यम से संक्रमण अन्य लोगों में न फैल सके। प्रमुख सचिव ने बैठक में कहा कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाए। लोग घर से न निकलें, इसके लिए उनकी जरूरत की सभी सामग्री उन्हें घर पर ही डिलीवर करने का पुख्ता इंतजाम किया जाए। उन्हें समझाया जाए कि लॉकडाउन उन्हें सुरक्षित रखने के लिए ही किया गया है। सरकार की घोषणा के मुताबिक श्रमिकों और गरीबों को निशुल्क राशन वितरण सुनिश्चित कराया जाए।
यह भी पढ़ेंः Lockdown के दौरान राम नवमी पर कन्याओं की रही कमी, हर घर में परिवार के बीच ही हुआ पूजन

उन्होंने कहा कि मरीजों के इलाज में कोई लापरवाही न हो। मरीजों से चिकित्सक और स्टाफ अच्छा व्यवहार करें। आमजन से उन्होंने स्वच्छता की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग घर से बाहर न निकलें। शारीरिक दूरी का खयाल रखें। हाथों को बार-बार साबुन से धोते रहें। इस दौरान उन्होंने सामुदायिक रसोई का भी निरीक्षण किया। बता दे कि स्पोर्ट्स स्टेडियम में कम्युनिटी किचन बनाई गई है। जिसमें स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं खाना बना रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो