scriptजलदाय विभाग ने दिया गंदा पानी और फिर हुआ यह…… | PHED officials Flirting with the health of the People by supplying dirty water in nagaur | Patrika News
मेरठ

जलदाय विभाग ने दिया गंदा पानी और फिर हुआ यह……

शहरवासियों की सेहत से खिलवाड़,घरों पर नलों में पहुंच रहे कीड़े,विभाग पिला रहा दूषित व गंदा पानी।

मेरठMay 07, 2017 / 11:52 am

Dharmendra gaur

नागौर. जिम्मेदारों की लापरवाही का खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। गर्मी के दिनों में समय पर पेयजल आपूर्ति तो दूर विभागीय अधिकारी शहरवासियों को शुद्ध पानी भी मुहैया नहीं करवा रहे हैं। पिछले कुछ समय से शहर में गंदा व बदूबदार पानी आने की शिकायतों के बावजूद अधिकारियों को आम जन की सेहत की परवाह नहीं है। 

पानी चोरी के सवाल पर भड़के मंत्री सुरेन्द्र गोयल, बोले राजस्थान में हर चीज का मुझे पता रहता है क्या ? 

आलम यह है कि अब जलापूर्ति लाइन के जरिए घरों में संपोले व कीड़े पहुंच रहे हैं। शनिवार को लोहारपुरा व तोप चौक में नलों में गंदे पानी के साथ सांप के बच्चे जैसे छोटे जीव देखकर लोगों के होश उड़ गए। दो माह पहले शहर के नाईवाड़ा क्षेत्र में नलों में बदबूदार व दूषित पानी आने पर लोगों ने शिकायत की लेकिन अभी भी कई बार दूषित पानी की आपूर्ति की जा रही है।

वीडियो : चोरों को पता नहीं थी मशीनों की कीमत, इसलिए सुनसान जगह पर फेंक दी

गर्मी के दिनों में पेयजल संकट की स्थिति रहती है। ऐसे में बदबूदार, गंदा व मटमैला पानी आने से लोगों की परेशानी बढ जाती है। गाजी खाडा ए रोड, मिश्रावाड़ी, व्यास कॉलोनी, लोहारपुरा, तोप चौक, कुम्हारी दरवाजा क्षेत्र में दूषित पानी की शिकायतें आती रहती है।

आरएसी की बस ने बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर की कार को मारी टक्कर, इसके बाद हाई वे पर हुआ ऐसा कि सब रह गए हैरान…तस्वीरों में देखिए हाल 

शहर की कई कॉलोनियों में पेयजलापूर्ति लाइन गंदे पानी के नालों से गुजरती है तो कहीं पाइप लाइन में लीकेज के चलते गंदा पानी पेयजलापूर्ति लाइन के पानी में मिश्रित हो रहा है। लोहारपुरा के सगीर अहमद, करीम बरावरी, कुतुबुद्दीन का कहना है कि तौप चौक में गत १५ दिनों से बदबूदार पानी दिया जा रहा है। अधिकारियों को दूषित पानी की आपूर्ति होने की शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। अधिकारियों व कर्मचारियों में आपसी सामंजस्य नहीं होने का खमियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है। 
पानी में पहुंच रहे कीड़े 

हमारे घरों में पिछले कुछ दिनों से गंदा पानी आ रहा है। शनिवार को जलापूर्ति लाइन में सांप जैसे छोटे कीड़े आए। 

मासूम अली,लौहारपुरा

पिछले कुछ दिनों से बदबूदार पानी दिया जा रहा है। लाइन में लीकेज या लाइन नाले में से गुजरने के चलते ऐसा हो सकता है, लेकिन विभाग ध्यान नहीं देता। 
नासिर हुसैन, तौप चौक

ठीक करवा दिए लीकेज 

शिकायत पर मौका देखा था, लीकेज के चलते कुछ जगह गंदा पानी आया है, लीकेज ठीक करवा जा रहे हैं। कुछ घरों के कनेक्शन नाले से होकर गुजर रहे हैं, उनको बदलने के लिए कह दिया है।
अशोक कुमार गोयल, एईएन, नगर परिषद नागौर 

Home / Meerut / जलदाय विभाग ने दिया गंदा पानी और फिर हुआ यह……

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो