scriptWeather Alert: दो दिन बारिश के बाद 7 डिग्री तक पहुंच जाएगा रात का तापमान | temperature will reach 7 degrees after two days of rain in west up | Patrika News

Weather Alert: दो दिन बारिश के बाद 7 डिग्री तक पहुंच जाएगा रात का तापमान

locationमेरठPublished: Dec 09, 2019 06:21:25 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

वेस्ट यूपी-एनसीआर में 12 और 13 दिसंबर को बारिश की संभावना
अगले दो दिन सुबह कोहरे के साथ धूप निकलने से मौसम रहेगा साफ
मौसम वैज्ञानिकों ने छह दिन बाद तापमान में गिरावट की संभावना जताई

 

meerut
मेरठ। वेस्ट यूपी और एनसीआर में मौसम साफ रहने के बावजूद ठंड बढ़ती जा रही है। सुबह कोहरे के बाद चटख धूप से दिन के तापमान में तो ज्यादा फर्क नहीं पड़ रहा है, लेकिन रात के तापमान में असमानता देखने को मिल रही है। रात के समय ठंड ज्यादा पड़ रही है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 12 व 13 दिसंबर को वेस्ट यूपी-एनसीआर में बारिश के आसार हैं। उसके बाद ठंड में इजाफा होगा और तापमान 7 डिग्री तक पहुंच सकता है। वायु की गुणवत्ता में सुधार होगा।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: फाइनेंसर की बेटी की मंडप में हो रही थी शादी, चोरों ने घर में डेढ़ करोड़ का सामान किया साफ

मेरठ समेत वेस्ट यूपी के अन्य जनपदों में एयर क्वालिटी इंडेक्स एक बार फिर चढ़ने लगा है। एक दिन पहले मेरठ का एक्यूआई 263था, जो कि सोमवार को बढ़कर 287 हो गया। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड बढ़ेगी। दिन में चटख धूप की वजह से दिल्ली-एनसीआर के मुकाबले मेरठ और आसपास हवा की सेहत में सुधार होगा। मौसम वैज्ञानिक डा. एन. सुभाष का कहना है कि अभी दो-तीन दिन सुबह कोहरे का असर दिखाई देगा। वायुमंडल में नया सिस्टम बनने से 12 व 13 दिसंबर को बारिश के आसार बन रहे हैं। बारिश के बाद तेज हवाएं चलने से एक्यूआई स्तर में भी सुधार होगा। रात के तापमान में भी और ज्यादा गिरावट आएगी। इस समय अधिकतम तापमान 24.3 व 9.6 डिग्री सेल्सियस चल रहा है। यह तापमान 7-8डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।
यह भी पढ़ेंः उन्नाव पीड़िता को श्रद्धांजलि देने के दौरान सपाइयों में उभरी गुटबाजी, एक गुट पर मारपीट का आरोप

अनुमानित तापमान

तारीख- तापमान (डिग्री सेल्सियस)

10 दिसंबर- 24-08

11 दिसंबर- 23-13

12 दिसंबर- 21-14

13 दिसंबर- 16-12

14 दिसंबर- 20-11

15 दिसंबर- 22-07

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो