scriptमौसम विभाग का अलर्ट जारी, अगले तीन दिनों में इन जिलों में होगी झमाझम बारिश | weather alert for coming days | Patrika News

मौसम विभाग का अलर्ट जारी, अगले तीन दिनों में इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

locationमेरठPublished: Aug 05, 2020 05:31:17 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights
-मेरठ में उमस और गर्मी ने किया लोगों का बुरा हाल -मौसम विभाग की किसानों को सलाह, खेत में न करें सिंचाई

mm.jpg
मेरठ। मौसम विभाग ने पश्चिमी उप्र में अगले तीन दिन भारी बरसात की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के पश्चिम उप्र के साथ ही पूर्वी इलाके में भी कई शहरों में चमक के साथ तेज बरसात होगी तथा ओले गिरने की भी आशंका व्यक्त की गई है। इसी तरह पश्चिमी उप्र में भी कुछ स्थानों पर तेज बरसात हो सकती है।
यह भी पढ़ें

सड़क पर पड़ा रहा हादसे में मृत व्यक्ति का शव, सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस

विभाग के अनुसार मेरठ का आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मेरठ में इस समय उमस और गर्मी ने बुरा हाल किया हुआ है। पश्चिम उप्र में मौसम की शुष्कता के चलते लोग गर्मी से परेशान हो गए है। पश्चिमी उप्र में मौसम विभाग द्वारा आगामी तीन दिनों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। यही वजह है की मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद किसानों को अलर्ट कर दिया हैं। किसानों को कहा गया है कि वे अभी दो दिन तक फसलों की सिचांई से बचें।
यह भी पढ़ें

श्रीराम मंदिर भूमि पूजन: रावण के ससुराल मेें 501 बार किया गया हनुमान चालीसा का पाठ, जलाए गए 501 दीपक

उसी को ध्यान में रखते हुए मेरठ के हस्तिनापुर इलाके में बाढ़ जैसे हालातों से निपटने के लिए प्रशासन की ओर से सारी तैयारियां पूर्ण कर दी गई है और साथ ही सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आपदा के समय काम आने वाले संसाधनों के साथ-साथ खाने पीने की सामग्री तैयार रखे ताकि बाढ़ जैसे हालातों में आमजन को राहत पहुंचा सके। कृषि वैज्ञानिक डा0एके सैंगर के मुताबिक बारिश होने के आसार बने हुए हैं। खरीफ की फसल के लिए ये बारिश किसी सोने से कम नहीं है। किसानों को उन्होंने खेत में सिंचाई करने से मना किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो