scriptWeather Alert: मौसम विभाग की भविष्यवाणी, इन तीन दिन होगी झमाझम बारिश | weather alert of coming 4 days | Patrika News

Weather Alert: मौसम विभाग की भविष्यवाणी, इन तीन दिन होगी झमाझम बारिश

locationमेरठPublished: Jun 10, 2020 05:36:14 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-मेरठ समेत पश्चिम के जिलों में रविवार से बढ रहा तापमान
-चिलचिलाती धूप और गर्मी से लोग परेशान
-कश्मीर में सक्रिय हुआ पश्चिम विक्षोभ

मेरठ। कश्मीर में सक्रिय हुआ पश्चिम विक्षोभ जल्द ही मेरठ समेत पूरे पश्चिम उप्र को सराबोर करेगा (weather alert)। आगामी तीन-चार दिन पूरे क्षेत्र में खूब झमाझम बारिश (Rain in west up) के आसार बने हुए हैं। इससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने के आसार है। मौसम विभाग (IMD) के डा. एन सुभाष ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हुआ है। जिससे आगामी तीन चार दिन गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें

आम नागरिक बनकर सड़कों पर निकले डीएम, जानिए फिर क्या हुआ

बता दें कि गत रविवार से ही गर्मी के तेवर तीखे हो गए थे। बुधवार की सुबह चटख धूप होने के साथ ही मौसम में उमस भी दिखाई दी। हालांकि कहीं बादल दिखाई दिए लेकिन थोड़ी ही देर में फिर मौसम का मिजाज बदल गया और धूप होने के साथ ही उमस महसूस होने लगी। चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया। वहीं मंगलवार को करीब 37 डिग्री तापमान होने के बावजूद हवा में नमी अधिक होने और हवा की रफ्तार कम होने की वजह से हीट इंडेक्स 39 डिग्री पहुंच गया। इस वजह से लोगों को काफी ज्यादा गर्मी महसूस हुई।
यह भी पढ़ें

बहन की समाधि पर लिखा, ‘मैं तेरे पास आ रहा हूँ’ और फांसी के फंदे पर झूल गया युवक

मौसम विशेषज्ञ ने कहा कि जम्मू कश्मीर के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से 11 जून से मौसम में बदलाव की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक आगामी गुरुवार से अगले तीन चार दिनों तक बारिश हो सकती है। गुरूवार को भी कहीं कहीं स्थानीय वजहों से हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से हो रहा है। जम्मू-कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसकी वजह से 11 जून से 14 जून तक बारिश हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो