scriptसीएम दरबार तक भी लगाई गुहार, कुछ नहीं हुआ तो खुद पर पेट्रोल डालकर माचिस के साथ पहुंच गई थाने… | woman tried commit self-immolation on demand capturing pond | Patrika News

सीएम दरबार तक भी लगाई गुहार, कुछ नहीं हुआ तो खुद पर पेट्रोल डालकर माचिस के साथ पहुंच गई थाने…

locationमेरठPublished: Sep 16, 2019 01:12:05 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights
मेरठ के खरखौदा के गांव फफूंडा का मामला आया सामने
राज्यपाल के आने से पहले युवती ने किया आत्मदाह का प्रयास
तालाब कब्जामुक्त कराने को लेकर सभी जगह लगा चुकी गुहार
 

meerut
मेरठ। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के मेरठ में स्वागत की तैयारियां चल रही थी। वहीं दूसरी ओर मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र के फंफूड़ा गांव में एक युवती ने राज्यपाल के आगमन से पहले आत्मदाह का प्रयास किया। इससे पुलिस और प्रशासन के होश उड़ गए। हालांकि युवती अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाई। समय रहते उसको आत्मदाह करने से रोक लिया गया। बता दें कि गांव फफूंडा में तालाब को कब्जा मुक्त कराने को लेकर गांव की एक युवती काफी समय से प्रयासरत है।
यह भी पढ़ेंः छात्राओं के सामने बेइज्जती करने के बदले में की थी सुभारती यूनिवर्सिटी के कार्यालय अधीक्षक की हत्या

तालाब पर दबंगों का कब्जा है। इसको लेकर दबंगों ने युवती से मारपीट भी की थी। आलाधिकारियों के हस्ताक्षेप के बाद मुकदमा तो दर्ज हुआ, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद युवती लखनऊ में मुख्यमंत्री के पास तक पहुंच गई। वहां भी उसने तालाब की जमीन को कब्जा मुक्त कराने की गुहार लगाई, लेकिन इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। युवती ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर तालाब की जमीन को कब्जा मुक्त नहीं कराया गया तो वह 16 सितंबर को आत्मदाह कर लेगी।
यह भी पढ़ेंः मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक पर मौलवियों के फतवों को बताया भ्रामक और कही ये बड़ी बात, देखें वीडियो

रविवार को युवती ने अपने ऊपर पेट्रोल डाल लिया और आत्मदाह करने के लिए थाना परिसर में पहुंच गई माचिस लेकर। युवती को पेट्रोल से भीगा हुआ और उसके हाथ में माचिस देखकर थाना पुलिस हैरान हो गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए युवती को हिरासत में ले लिया। जानकारी मिलने पर थाने पहुंची एसडीएम सदर सुनीता सिंह ने युवती को आश्वासन देकर रिहा कराया।
यह भी पढ़ेंः तेल माफिया के समर्थन में आए व्यापारी नेता और प्रदेश व्यापी आंदोलन की दी धमकी, देखें वीडियो

फफूंडा निवासी पूनम शर्मा ने बताया कि गांव के ही कुछ लोग तालाब पर कब्जा कर रहे हैं। विरोध किया तो आरोपितों ने युवती के साथ घर में घुसकर मारपीट कर दी। पीडि़ता ने अधिकारियों से शिकायत की। युवती ने गांव के ही दबंग सतीश भड़ाना समेत अन्य आरोपितों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पीडि़ता का कहना है कि वह तालाब कब्जामुक्त कराने को लेकर तहसील दिवस से लेकर मंडलायुक्त के दरबार में गई, लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला।
यह भी पढ़ेंः नया नियम लागू होने के बाद चालान से बचने को युवा ने बनाया ऐसा बहाना, पढ़कर आपकी भी छूट जाएगी हंसी, देखें वीडियो

आरोप है कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत के कारण आरोपितों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। न्याय की आस को लेकर शुक्रवार को पीडि़त लखनऊ स्थित सीएम दरबार पहुंच गई। पीडि़ता ने सीएम दरबार में गुहार लगाते हुए कार्रवाई की मांग की और न होने पर 16 सितंबर को आत्मदाह की चेतावनी दी थी। कार्रवाई न होता देख पीडि़ता ने बीती रविवार को ही कमरा बंद कर आत्मदाह के लिए स्वयं पर पेट्रोल डाल लिया इसके बाद थाना परिसर पहुंच गई हाथ में माचिस लेकर। सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने युवती को आश्वासन दिया। एसडीएम सदर सुनीता सिंह का कहना है कि युवती का प्रार्थना पत्र लेकर उस पर कार्रवाई की जा रही है, जो भी जमीन कब्जाने के आरोपी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो