Corona Vaccination: अब तक देश में वैक्सीन की 1.48 करोड़ खुराक दी गई, 21 करोड़ का परीक्षण

Highlights

  • देश में मृत्यु दर 1.41 फीसद है, केरल और महाराष्ट्र मे सक्रिय 75 फीसद मामले।
  • ठीक होने के मामले 97 फीसद से अधिक हैं।

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस के टीकाकरण को लेकर प्रेस वार्ता कर स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने बताया कि देश में सक्रिय मामलों की संख्या अब सिर्फ 1,68,000 तक रह गई है। अभी तक हम 21 करोड़ से अधिक परीक्षण करा चुके हैं।

वहीं सक्रिय मामले पॉजिटिविटी रेट 5.11 फीसदी हैं। इसके साथ मृत्यु दर 1.41 फीसद है। केरल और महाराष्ट्र मे सक्रिय 75 फीसद मामले हैं। हालांकि देश के कुछ राज्यों में सक्रिय मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है।

Assam Election: प्रियंका गांधी का ऐलान, कांग्रेस की सरकार बनी तो राज्य में लागू नहीं होगा CAA

यह तथ्य अभी भी बना हुआ है कि ठीक होने के मामले 97 फीसद से अधिक हैं और सक्रिय मामले अभी दो फीसद से कम हैं। हमने तमिलनाडु और पंजाब में केंद्रीय टीमों की प्रतिनियुक्ति की है। हम हरियाणा की भी निगरानी कर रहे हैं।

राजेश भूषण ने कहा कि कोरोना वायरस की 1.48 करोड़ से अधिक खुराक मंगलवार दोपहर एक बजे तक दी। इसमें से 2.08 लाख खुराक उन लोगों को दी गई है, जिनकी उम्र 45 साल से 59 साल तक की है।

नीति आयोग के सदस्‍य डॉ वीके पॉल के अनुसार कोरोना वायरस से बचाव के लिए सार्वजनिक स्‍थानों पर उपयुक्त व्यवहार को कम नहीं किया। कृपया बड़े समारोहों, पार्टियों, शादियों आदि में जाने से बचें।

coronavirus Coronavirus in india
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned