scriptAssam Election : प्रियंका गांधी का ऐलान, कांग्रेस की सरकार बनी तो राज्य में लागू नहीं होगा CAA | Assam: Priyanka says that CAA will not be applicable in the state | Patrika News

Assam Election : प्रियंका गांधी का ऐलान, कांग्रेस की सरकार बनी तो राज्य में लागू नहीं होगा CAA

locationनई दिल्लीPublished: Mar 02, 2021 05:44:40 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कांग्रेस सरकार आने के बाद कम से कम 5 लाख सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया।
‘गृहिणी सम्मान’ के तौर पर गृहिणियों को हर माह दो हजार रुपये देगी सरकार।

Priyanka Gandhi

प्रियंका गांधी

गुवाहाटी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को ऐलान किया कि अगर असम में कांग्रेस की सरकार बनती है तो प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लागू नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की असम में सरकार बनेगी, तो हमारी सरकार एक कानून लागू करेगी जिसके तहत यहां सीएए लागू नहीं हो सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने असम में कांग्रेस सरकार आने के बाद कम से कम 5 लाख सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की।
पश्चिम बंगाल: योगी ने ममता सरकार पर बोला हमला, 2 मई के बाद जान की भीख मांगेंगे टीएमसी के गुंडे

असम के तेजपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि कांग्रेस असम में सत्ता में आ जाती है तो वह ‘गृहिणी सम्मान’ के तौर पर गृहिणियों को हर माह दो हजार रुपये देगी।
इसके साथ ही उन्होंने चाय के बागान में श्रमिकों को 365 रुपये का वेतन भी दिया जाएगा। प्रियंका ने इस दौरान बिजली बिल में कटौती का भी वादा किया। उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो बिजली की 200 यूनिट पर मुफ्त में मिलेंगे। बिजली के बिल से आपके 1400 रुपये हर माह बचेंगे।
गौरतलब है कि सीएए का उद्देश्य पाक, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई समुदाय के लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है। उन देशों में धार्मिक प्रताड़ना के कारण ये 31 दिसंबर 2014 तक भारत आ गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो