scriptजम्मू-कश्मीर: राज्यपाल सत्यपाल मलिक के निशाने पर पाक- ‘गोली चली तो गुलदस्ता नहीं देंगे’ | Kashmir: Pakistan on target of governor Satyapal Malik | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल सत्यपाल मलिक के निशाने पर पाक- ‘गोली चली तो गुलदस्ता नहीं देंगे’

Published: Sep 23, 2018 08:02:44 am

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने हाल ही की हरकतों पर पाकिस्तान को करार जवाब दिया है।

news

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल सत्यपाल मलिक के निशाने पर पाक- गोली चली तो गुलदस्ता नहीं देंगे

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने हाल ही की हरकतों पर पाकिस्तान को करार जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि हमें पाकिस्तान पर रत्ती भर भरोसा नहीं है और उनको भी हमारी बात पर विश्वास नहीं है। कश्मीर के हालात पर बोलते हुए मलिक ने कहा कि यहां के बच्चे केवल तनाव में जी रहे हैं। उनका दिमाग तनाव और खौफ से हटाकर संगीत और खेल में लगाने के बड़े प्रयास करने होंगे। हालांकि उन्होंने कश्मीर में हालात सुधारने के लिए लगातार प्रयास करने की बात कही। पाक को करारा संदेश देते हुए मलिक ने कहा कि अगर सूबे में गोली चलेगी, तो गुलदस्ता नहीं दिया जाएगा।

रफाल डील: राहुल गांधी के बयान पर भड़के अकबर, कांग्रेस अध्यक्ष का संतुलन बिगड़ा

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीर का विकास प्रधानमंत्री के एजेंडे में शामिल है। यही कारण है कि पीएम ने उनको सूबे में लोगों का भरोसा जीतने के लिए भेजा है। राज्यपाल मलिक ने यह भी कहा कि हम युद्ध नहीं शांति चाहते हैं। इसके लिए प्रयास भी करते हैं। मलिक ने कहा कि आतंकवाद बंदूक में नहीं दिमाग में होता है और इससे कुछ हाथ नहीं लगता। उन्होंने यह भी कि यहां के लोगों के लिए राजभवन के दरवाजे 24 घंटे खुले हुए हैं। कोई भी कभी भी अपनी बात लेकर मेरे पास आ सकता है।

दिल्ली पुलिस के एसीपी पर लगा विधवा के साथ दुष्कर्म का आरोप, पीड़िता ने दर्ज कराया केस

चुनाव को लेकर पूछे एक गए सवाल के जवाब में राज्यपाल मलिक ने कहा कि पीडीपी प्रमुख ने कहा था कि बिना सिंबल के चुनाव करा दो तो हम शामिल हो जाएंगे, लेकिन इस पर कोई सहमति नहीं बन पाई। उन्होंने आगामी चुनाव को लेकर बन रहे समीकरण पर भी अपनी बात रखी। राज्यपाल ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी दोनों पार्टियां बिना किसी सिंबल के चुनाव लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने धारा 35A के सवाल पर कुछ भी बोलने से इनकार कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो