scriptगुजरात में दर्दनाक हादसा, भरूच के अस्पताल में आग से 18 कोरोना मरीजों की मौत | 18 corona patients dead in fire at Gujarat hospital | Patrika News

गुजरात में दर्दनाक हादसा, भरूच के अस्पताल में आग से 18 कोरोना मरीजों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2021 10:42:57 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

गुजरात के भरूच जिले के पटेल वेलफेयर अस्पताल में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 18 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

fire at Gujarat hospital

fire at Gujarat hospital

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर का पूरे देश में कहर जारी है। रोजाना कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। वहीं कोरोना से मरने वालों मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ाता जा रहा है। इस बीच गुजरात से बड़ी खबर आ रही है। गुजरात के भरूच जिले के पटेल वेलफेयर अस्पताल में बने कोविड केयर सेंटर में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 18 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। अस्पताल के ट्रस्टी जुबेर पटेल ने बताया कि इस हादसे में मरने वालों मरीजों में 2 स्टाफ नर्स भी शामिल है। बताया जा रहा है कि यह आग देर रात साढ़े 12 बजे के करीब लगी थी। आग लगने के तुरंत बाद मरीजों को नजदीकी अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

50 मरीज के भर्ती
चार मंजिला पटेल वेलफेयर अस्पताल भरूच-जंबुसर हाईवे पर बताया जा रहा है। अस्पताल में जिस समय आग लगी थी उस समय 50 मरीज भर्ती थे, जिसमें से 24 मरीज आईसीयू में थे। घटना के बाद पटेल वेलफेयर अस्पताल को आनन-फानन में खाली करवाया गया। सभी को सिविल अस्पताल, सेवाश्रम अस्पताल और जंबुसर अल महमूद अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है। मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि कोविड सेंटर में शॉर्ट सर्किट की वजह आग लगी होगी।

यह भी पढ़ें

दबाव के आगे झुका अमेरिका, भारत को कोरोना वैक्सीन के लिए कच्चा माल देने को तैयार

मुख्यमंत्री ने जताया दुख, 4 लाख आर्थिक सहायता का ऐलान
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने इस हादसे पर दुख जताया है। रूपानी ने हादसे में जान गंवाने वाले मरीजों, डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। दुर्घटना में पीड़ित प्रत्येक परिवार को राज्य सरकार 4 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें

विराफिन दवा से 7 दिन में कोरोना का मरीज ठीक होने का दावा, आपात इस्तेमाल के लिए मिली मंजूरी

12 फायर ब्रिगेड और 40 एंबुलेंस पहुंची
आग लगने बाद फायर ब्रिगेड 12 गाड़ियां और 40 एंबुलेंस को बुलाया गया। आग की खबर मिलते ही मरीजों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। उस समय अस्पताल के आसपास करीब 5 से 6 हजार लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है। इस दौरान वहां पर लोग रो रहे थे और चीख-पुकार का शौर मचा हुआ था। कुछ लोग रोते हुए सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगा रहे थे। आपको बता दें कि पिछले साल 27 नवंबर को गुजरात के राजकोट जिले के एक कोविड अस्पताल में आग लगी थी। हादसे में पांच कोरोना मरीजों की जलकर मौत हो गई थी। हॉस्पिटल में 33 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था। मशीनरी में शॉर्ट सर्किट को आग लगने की वजह बताया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो