कांग्रेस की 6 सर्जिकल स्ट्राइक पर रार: पूर्व COAS वीके सिंह और वीपी मलिक ने पूछा- ऐसा कब हुआ?

कांग्रेस की 6 सर्जिकल स्ट्राइक पर रार: पूर्व COAS वीके सिंह और वीपी मलिक ने पूछा- ऐसा कब हुआ?

  • कांग्रेस की '6 सर्जिकल स्ट्राइक' पर घमासान
  • Ex- COAS वीके सिंह के बाद वेद प्रकाश मलिक ने उठाए सवाल
  • UPA सरकार में 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक का दावा

नई दिल्ली। 'UPA सरकार ( UPA government ) में 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक' वाले दावे पर अब कांग्रेस घिरती दिख रही है। लगातार दो पूर्व सेनाध्यक्षों ( COAS ) ने surgical strike इसपर सवाल उठाए हैं। पूर्व सेनाध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ( VK Singh ) ने जहां कांग्रेस पर इस बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया है। वहीं दूसरी ओर पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वेद प्रकाश मलिक ( Ved Prakash Malik ) कहा कि ऐसे किसी ऑपरेशन के बारे में तो सोचा ही नहीं जा सकता।

यह भी पढ़ें: बिहार में बोले पीएम- दुश्मन अगर गोली चलाएगा तो मोदी गोला चलाएगा

जनरल मलिक ने क्या कहा?

COAS जनरल वेद प्रकाश मलिक ने ट्विटर पर लिखा कि हम इस तरह की किसी भी घटना के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। जहां राजनीतिक नेतृत्व ने सुरक्षाबलों को इस तरह के स्ट्राइक करने के लिए इजाजत दी हो, 1984 को छोड़कर जब सियाचिन सेक्टर के सोल्टोरो रेंज के पाकिस्तानी सेना का कब्जा हटाने के लिए कहा गया।

यह भी पढ़ें: 'UPA सरकार में 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक' के दावे पर अब डीएस हुड्डा ने तोड़ी चुप्पी

जनरल वीके सिंह ने क्या कहा था?

इससे पहले रिटायर्ड जनरल वीके सिंह ने कांग्रेस के सर्जिकल स्ट्राइक के दावे पर अनभिज्ञता जाहिर की थी। उन्होंने भी ट्विटर पर लिखा कि कांग्रेस को झूठ बोलने की आदत है। जरा मुझे बताएं कि मेरे चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) रहते कौन सी कथित सर्जिकल स्ट्राइक की गईं। मुझे पूरा विश्वास है कि अब दूसरी कहानी बुनने के लिए कांग्रेस को किन्हीं 'कूंपता' की सेवाएं लेनी पड़ेंगी।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार से ओवैसी का सवाल, मसूद अजहर के लिए चीन से क्या समझौता किया

कांग्रेस ने समय और जगह के साथ किया दावा

बता दें कि दो मई को कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने दावा किया कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में छह बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी। उन्होंने प्रेस कॉन्फेंस कर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कभी राजनीति नहीं की। लेकिन, बीजेपी इसे चुनावी मुद्दा बना रही है। उन्होंने यह भी कहा कि सेना के ऑपरेशन को राजानीति से दूरा रखा जाना चाहिए लेकिन मोदी सरकार इसे चुनावी मुद्दा बना रही है। यही नहीं, राजीव शुक्ला ने यह भी कहा कि दो सर्जिकल स्ट्राइक तो अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते हुए की गईं थी।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned