script6.4 crore vaccine doses have been administered in 75 days across country: Ministry of Health | देशभर में 75 दिनों में कोरोनो वैक्सीन की 6.4 करोड़ डोज लगाई गई: स्वास्थ्य मंत्रालय | Patrika News

देशभर में 75 दिनों में कोरोनो वैक्सीन की 6.4 करोड़ डोज लगाई गई: स्वास्थ्य मंत्रालय

Corona Vaccination In India: स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि देशभर में अब तक कोरोना वैक्सीन की 6,43,58,765 डोज लगाई जा चुकी है।

नई दिल्ली

Updated: March 31, 2021 10:38:33 pm

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से जूझ रही पूरी दुनिया में एक बार फिर से तेज रफ्तार से संक्रमण फैल रहा है। वहीं दूसरी तरफ दुनिया के 100 से अधिक देशों में तेजी के साथ टीकाकरण भी किया जा रहा है। भारत में भी कोरोना वैक्सीन का टीका तेज गति के साथ लोगों को लगाया जा रहा है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

oip.jpg
6.4 crore vaccine doses have been administered in 75 days across country: Ministry of Health

इसी कड़ी में बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि देशभर में अब तक कोरोना वैक्सीन की 6.4 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बुधवार शाम 7 बजे तक कोरोना वैक्सीन की 6,43,58,765 डोज लगाई जा चुकी है। वहीं टीकाकरण अभियान के 75वें दिन शाम सात बजे तक देशभर में कोरोना वैक्सीन की 13,04,412 डोज लगाई गई।

यह भी पढ़ें
-

BioNTech-Pfizer का दावा: 12-15 साल के बच्चों पर 100 फीसदी असरदार है वैक्सीन

आपको बता दें कि भारत में 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी। पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों, कोरोना वॉरियर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाया गया था। इसके बाद 1 मार्च से टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरू किया गया, जिसमें 60 साल से अधिक वायु वर्ग को लोगों और गंभीर बीमारियों से ग्रसित 45 साल से अधिक वायु वर्ग के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। अब 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक आयुवर्ग का कोई भी व्यक्ति टीका लगवा सकता है। इसके लिए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को निर्देश दिए हैं।

मालूम हो कि कोरोना महामारी की वजह से भारत में अब तक 1,20,95,855 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 1,62,114 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पूरे विश्व की बात करें तो 12,84,21,931 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 28,07,094 लोगों की मौत हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.